-->
एकादशी पर श्री चारभुजा नाथ ठाकुर जी को गाजेबाजे के साथ कराया नगर भ्रमण।

एकादशी पर श्री चारभुजा नाथ ठाकुर जी को गाजेबाजे के साथ कराया नगर भ्रमण।

गुलाबपुरा (रामकिशन वैष्णव)  ग्राम पंचायत आगूचा व भादवों की कोटड़ी  में जलझूलनी ग्यारस पर ग्राम वासियों एवं भक्तों द्वारा भगवान श्री ठाकुर जी महाराज को बेवाण में विराजित कर गाजेबाजे के साथ, भजन कीर्तन करते हुए नगर भ्रमण कराया।
हर वर्ष की भाति इस वर्ष भी जलझूलनी ग्यारस पर ग्राम आगूचा के मंदिरों से भगवान श्री चारभुजा नाथ बेवाण में सवार होकर भक्तों द्वारा ग्राम के मुख्य मार्ग से बैंड बाजो की धुन पर धार्मिक भजनों की प्रस्तुतियों पर नाचते झूमते ग्राम वासियों ने भगवान को नगर भ्रमण कराया।
बाजारों में रंग बिरंगी गुलाल व पुष्प वर्षा की गई।
वृंदावन से आए कलाकारों ने मानसी नदी में शानदार भक्ति भाव के भजनों पर प्रस्तुतिया दी। रंगारंग कार्यक्रमों के बाद  भगवान  की महाआरती कर ग्राम सहित क्षेत्र वासियों के लिए सुख समृद्धि की प्रार्थना की। इस मौके पर समाजसेवी सरपंच प्रतिनिधि ज्योति जितेंद्र नागर, पूर्व सरपंच केदार लाल बेरवा, मुकेश कालिया, मूलचंद गुर्जर, रामदेव गुर्जर, जीएसएस अध्यक्ष दलीचंद गुर्जर, मंडल अध्यक्ष गजमल गुर्जर,गोपाल काल्या, मुकेश  सोमानी, भोपाल  गुर्जर,भगत मंडली सहित समस्त सामाजिक सेवाओं के पदाधिकारीयो ने भाग लेकर इस धार्मिक कार्यक्रम को सफल बनाया।इसी प्रकार कोटड़ी में भी श्री चारभुजा नाथ भगवान् को गांव के चौराहे स्थित तालाब में विहार करवाया गया तथा श्रद्धा  लुओ में 500 किलो फल वितरित किये गए। इस दौरान सैकड़ों भक्त जन व श्रद्धालु मौजूद थे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article