-->
शिक्षिकों के निलंबन को लेकर शिक्षा मंत्री के खिलाफ शाहपुरा में किया प्रदर्शन, सीएम के नाम पर एडीएम को ज्ञापन सौंपा

शिक्षिकों के निलंबन को लेकर शिक्षा मंत्री के खिलाफ शाहपुरा में किया प्रदर्शन, सीएम के नाम पर एडीएम को ज्ञापन सौंपा

 

शाहपुरा-मूलचन्द पेसवानी| पिछले दिनों बारां जिले के लकड़ाई राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में सरस्वती पूजा नहीं करने के मामले में एक शिक्षिका हेमलता बैरवा को निलंबित करने के मामले में बहुजन समाज पार्टी की ओर से शाहपुरा में कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम पर एडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। प्रदर्शन करने वालों ने शिक्षा मंत्री को बर्खास्त किए जाने की मांग की।

बहुजन समाज पार्टी शाहपुरा के जिला अध्यक्ष रामदयाल आरटिया ने बताया कि बारां जिले के लकड़ाई राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में 26 जनवरी 24 को सरस्वती पूजा नहीं करने के मामले में विद्यालय के दो अध्यापकों और ग्रामवासियों ने शिक्षिका हेमलता बैरवा से अभद्रता की थी। इसके विरुद्ध हेमलता बैरवा ने पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया गया था, मगर उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई, उल्टे शिक्षा मंत्री के इशारे पर जिला शिक्षा अधिकारी, बारां ने शिक्षिका हेमलता बैरवा को निलंबित कर दिया। 

बसपा जिला अध्यक्ष आरटिया के अनुसार प्रदेश में इसी प्रकार अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ अध्यापकों को भी निलंबित किया गया, जो बर्दाश्त योग्य नहीं है। उन्होंने कहा कि शिक्षिका हेमलता बैरवा ओर सांगोद इलाके के अन्य शिक्षकों पर की गई कार्रवाई के विरोध में संपूर्ण दलित समाज में नाराजगी है। इसी के चलते शाहपुरा में यह प्रदर्शन किया गया।

आज दिये गये मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन में मांग कि है कि शिक्षिका हेमलता बैरवा के निलंबन की त्वरित वापसी एवं हेमलता बैरवा द्वारा 27 जनवरी को नाहरगढ़ थाने में दर्ज कराई गई एफआईआर पर प्रशासन द्वारा त्वरित एवं न्यायपूर्ण कारवाई तथा जिला शिक्षा अधिकारी पीयूष शर्मा के निलंबन एवं उनके विरुद्ध एससी एसटी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीकृत किया जाकर दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। अगर युक्त घटना पर ध्यान नहीं दिया तो आगे हम शिक्षिका के समर्थन में विरोध प्रदर्शन करेंगे।

ज्ञापन देते समय बहुजन समाज पार्टी शाहपुरा के जिला अध्यक्ष रामदयाल आरटिया के अलावा अंबेडकर मंच शाहपुरा के अध्यक्ष सुरेश घुसर, बसपा के विस चुनाव में प्रत्याशी रहे रमेशचंद्र मेघवंशी, कांग्रेस अजा प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष रामदयाल बलाई, आम आदमी प्रत्याशी पुरणमल खटीक, रामपाल बलाई, अमरा भील, भेरूलाल, रमन, सांवर रेगर, सत्यनारायण बैरवा, दिनेश बैरवा, कमलेश व हंसराज बैरवा मौजूद रहे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article