-->
सट्टे की खाईवाली करते 3 गिरफ्तार:पुलिस कार्रवाई के बाद भी बदस्तूर जारी हैं सट्टा व्यवसाय -फिर उठी सट्टा कारोबार के खिलाफ पुख्ता कार्रवाई की मांग

सट्टे की खाईवाली करते 3 गिरफ्तार:पुलिस कार्रवाई के बाद भी बदस्तूर जारी हैं सट्टा व्यवसाय -फिर उठी सट्टा कारोबार के खिलाफ पुख्ता कार्रवाई की मांग

बिजौलियाँ(जगदीश सोनी)।बिजौलियां थाना पुलिस ने सट्टे की खाईवाली करते हुए गुरुवार को 3 जनों और  शांतिभंग में एक को गिरफ्तार किया।जानकारी के मुताबिक  कस्बे के इंद्रा कॉलोनी चौराहे पर लंबे समय से चाय की होटल में खुलेआम  सट्टे की पर्चियां काटी जा रही थी। 
पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन युवकों अमरपुरा निवासी नंदा,बिजौलियाँ  निवासी अजय व शिवराज को खाईवाली के आरोप में और ज्ञानचंद उर्फ बाबू सिंधी पिता अशोक सिंधी को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है।पुलिस  ने तीनों युवकों के पास से  700 रुपए की राशि भी बरामद की हैं।गौरतलब है कि कस्बे में इंदिरा कॉलोनी,श्मशान घाट चौराहे और शक्करगढ़ चौराहे  समेत अन्य जगहों पर काफी समय से खुलेआम सट्टा कारोबार संचालित किया जा रहा हैं।
जो कि पुलिस द्वारा गुरुवार को सट्टे के खिलाफ की गई कार्रवाई के बाद भी बदस्तूर जारी हैं।लोगों का कहना हैं कि ऐसा पहली बार हैं जब कस्बे के अंदर प्रमुख स्थानों पर सट्टे का कारोबार चल रहा हैं। वैसे तो क्षेत्र में सालों से सट्टे का धंधा  होता रहा है लेकिन कस्बे से दूर एकांत में। पिछले करीब साल भर से बेखौफ सट्टा माफिया ने इस जाल को कस्बे के चौक-चौराहों तक फैला दिया है।इसे लेकर मीडिया में भी कई बार खबरें प्रकाशित हो चुकी हैं।कस्बेवासियों ने बताया कि सट्टे के इस मकड़जाल में फंस कर कस्बे के युवा अपना भविष्य और खदानों व पत्थर स्टॉक्स पर काम करने वाले मजदूर अपनी खून-पसीने की कमाई बर्बाद कर रहे है।
 जागरूक नागरिकों ने पुलिस-प्रशासन से सट्टे  से जुड़े प्यादों  के साथ ही इनके आकाओं के खिलाफ भी पुख्ता कार्रवाई करने और कस्बे में पूरी तरह सट्टा कारोबार बन्द करवाने की मांग की हैं।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article