-->
हुरडा जवाहर नवोदय विधालय में विधायक की मौजूदगी में युवा संसद का आयोजन किया गया!

हुरडा जवाहर नवोदय विधालय में विधायक की मौजूदगी में युवा संसद का आयोजन किया गया!

गुलाबपुरा (रामकिशन वैष्णव) जवाहर नवोदय हुरडा में छात्र छात्राओं ने , 24 वीं युवा संसद का आयोजन, कई वर्तमान समस्याओ पर वाद विवाद हुआ ! विपक्ष ने सरकार पर आरोप लगाते हुए गायों के लम्पी रोग से मर रही गायों पर सरकार क्या कर रही, उन्हें बचाने के लिए सरकार क्या कदम उठा रही, विपक्ष ने सरकार पर अमृत महोत्सव मनाने में घर घर तिरंगा अभियान पर प्रश्न खड़ा करते हुए, कई जगह तिरंगे सड़क पर पड़े मिलने का आरोप लगाया ।  यह मुद्दे  जवाहर नवोदय विधालय हुरडा में 24 वी युवा संसद के आयोजन में छात्र छात्राओं ने सरकार व विपक्ष की भूमिका में उठाये ।
  कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक जब्बर सिंह सांखला के मुख्य आतिथ्य, प्रधान कृष्णसिंह राठौड़ की अध्यक्षता एंव  अभिभाषक संघ अध्यक्ष परमेश्वर शर्मा व भाजपा ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष पवन सुखवाल के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित हुआ ।
   विधायक सांखला ने आजकल संसद व विधानसभाओं में राजनीति में गिरावट की बात करते हुए, छात्र छात्राओं को संसद की गरिमा को बनाते हुए एक प्रभावी सन्देश देने पर बधाई दी! प्रधान राठौड़ ने छात्र छात्राओं को सनातन संस्कारो को अपनाकर स्वामी विवेकानंद व महाराणा प्रताप के आदर्शों पर चलकर अच्छी शिक्षा ग्रहण करने की बात कही ।  कार्यक्रम में अतिथियों का आभार कार्यक्रम संयोजक कमलेश वैष्णव ने दिया । कार्यक्रम में प्रतिभाओं को अतिथियों द्वारा पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया । कार्यक्रम में स्वागत विधालय प्राचार्य सत्येंद्र गुप्ता ने किया  सरकार व विपक्ष की भूमिका में देश के कई वर्तमान मुद्दों पर चर्चा की  ।  विपक्ष की भूमिका में छात्र छात्राओं ने प्रश्नकाल में लम्पी रोग से लाखों गायों के मरने, इसके इलाज इस रोग से बचाने में सरकार ने क्या कदम उठाए? 
  अमृत महोत्सव में घर घर तिरंगा लगाने के निर्णय से कई जगह तिरंगे कर फटे होने व सड़क में पड़े मिलने से अपमान होने का मुद्दा ऊठा ! कृषि बिल से किसानों के आंदोलन के बारे में विपक्ष ने सवाल उठाया ?
शिक्षा के चलते छात्र छात्राओं की आत्महत्या के मामलों पर सरकार क्या कर रही ?
चीन की विस्तारवादी नीति के चलते लेह लद्दाख में आये दिन घुसपैठ करने का भी मुद्दा उठाया ! संसद में अग्निपथ योजना को लेकर विधेयक पेश किया । जिस पर सत्तापक्ष व विपक्ष दोनों में आरोप लगे और चर्चा के बाद विधेयक पास किया गया ! सत्तापक्ष की और से विपक्ष द्वारा उठाये सवालों का प्रभावी तरीके से जवाब दिए ।युवा संसद में छात्र छात्राओं ने युवा संसद में तैयारी के साथ प्रभावी तरीके से वर्तमान की समस्याओं को उठाया और चर्चा की ।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article