-->
पंचायत समिति सदस्य गुर्जर ने लगाया आरोप 8 माह बाद बुलाई गई साधारण सभा की बैठक

पंचायत समिति सदस्य गुर्जर ने लगाया आरोप 8 माह बाद बुलाई गई साधारण सभा की बैठक

 

शाहपुरा, मूलचन्द पेसवानी।  शाहपुरा पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक प्रधान माया जाट की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक के शुरू होते ही पंचायत समिति सदस्य सांवर लाल गुर्जर ने कहा कि पंचायत राज अधिनियम के तहत साधारण सभा की मीटिंग हर 3 माह में आयोजित की जानी चाहिए। जबकि पिछली साधारण सभा की बैठक 2 फरवरी को आयोजित हुई थी। अब 8 माह बाद वापिस बैठक आयोजित हो रही है। ऐसा क्यों इस पर विकास अधिकारी ने कहा कि अब बैठक समय पर आयोजित होगी। 

सांवरलाल गुर्जर ने कहा कि पंचायत समिति की स्थाई समितियों का गठन हो गया है या नहीं यह सदन को अवगत कराएं और हो गया है, तो कौन सी समिति में कौन-कौन सदस्य है और स्थाई समितियों की मीटिंग कब होती है सांवर लाल गुर्जर ने कहा की पिछली मीटिंग में जो भी कार्य या समस्याएं बताई गई थी । उसमें से एक भी समस्या का निराकरण नहीं हुआ है तो फिर साधारण सभा की मीटिंग रखने का क्या फायदा इस पर विकास अधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को कार्यों का निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया। बजट का मामला भी साधारण सभा में गरमाया सांवर लाल गुर्जर ने कहा की पंचायत समिति की निजी आय, एसएफसी व टीएफसी मद में से पैसा कहां कहां दिया गया कौन-कौन सी पंचायत को यह भी सदन को अवगत कराएं सभी सदस्यों ने विकास अधिकारी से मांग की, बजट को संपूर्ण पंचायत समिति क्षैत्र में समान रूप से वितरित किया जाए। 

नेता प्रतिपक्ष अंजलि गुर्जर ने कहा की देवरिया रलायता रोड पूरा क्षतिग्रस्त हो गया है उसको नया बनाया जाए रोड की चौड़ाई बढ़ाई जाए। देवरिया सरपंच किस्मत गुर्जर ने बताया कि राशन कार्ड में जो वास्तव में खाद्य सुरक्षा में जुड़ने लायक है वह नहीं जुड़ रहे हैं व प्रभावशाली लोग खाद्य सुरक्षा में जुड़े हुए हैं जिससे गरीब लोगों को फायदा नहीं मिल रहा है। पंचायत समिति सदस्य शंकर गुर्जर ने कहा है कि भोजपुर से मुंडेता रोड पर बबूल हो रहे जो 3 साल से पीडब्ल्यूडी वालों ने नहीं हटाए तो वहां एक्सीडेंट होने का खतरा रहता है।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article