-->
खेड़ा पालोला  विद्यालय के कक्षा 5 के छात्र का अखिल भारतीय सैनिक स्कूल परीक्षा में हुआ चयन

खेड़ा पालोला विद्यालय के कक्षा 5 के छात्र का अखिल भारतीय सैनिक स्कूल परीक्षा में हुआ चयन

 

फूलियाकलां@मेवाड़ न्यूज़||कोठियां पंचायत के ग्राम खेड़ा पालोला में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय की कक्षा 5 में  अध्ययनरत छात्र प्रदीप जाट   का अखिल भारतीय सैनिक स्कूल परीक्षा में कक्षा 6 में प्रवेश के लिए चयन होने पर ग्राम वासियों में खुशी की लहर छा गई। प्रदीप जाट के पिता जीवराज जाट श्रमिक हैं और माता  मधु देवी गृहणी है।

विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष राम कुवांर चौधरी, विकास समिति अध्यक्ष राम प्रसाद चौधरी ,प्रधानाध्यापक  अखत्यार अली वार्ड पंच पूसाराम चौधरी एवं नीतू चौधरी ने गांव में पहली बार इस उपलब्धि पर खुशी प्रकट करते हुए परिजनों और गुरुजनों को बधाई दी है।

पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी राजेंद्र शर्मा ने बताया कि पंचायत क्षेत्र के  राजकीय विद्यालय खेड़ा पालोला से बालक का अखिल भारतीय स्तर पर देश की रक्षा सेवा के लिए अधिकारियों को तैयार करने वाले सैनिक स्कूल में चयन होना एक बड़ी उपलब्धि है। ग्रामीण अंचल से प्रतिभाओं को निखारने का कार्य राजकीय विद्यालय अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं। गत वर्ष भी  इस विद्यालय से दो बालकों का इंस्पायर अवार्ड के लिए चयन हुआ है। इस उपलब्धि से अन्य बालकों को प्रेरणा मिलेगी।


प्रदीप चौधरी ने  इस सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया है। अपने जीवन का लक्ष्य भारतीय सेना में सैनिक के रूप में देश की सेवा करना है और एनडीए की तैयारी करना है।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article