-->
एसडीएम मीणा की जनसुनवाई में भाजयुमो ने चिकित्सालय में डाॅक्टर एंव आवश्यक संसाधन लगाने की मांग की!

एसडीएम मीणा की जनसुनवाई में भाजयुमो ने चिकित्सालय में डाॅक्टर एंव आवश्यक संसाधन लगाने की मांग की!

गुलाबपुरा (रामकिशन वैष्णव) स्थानीय भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष प्रवीण सारड़ा सहित पदाधिकारियों ने जनसुनवाई केंद्र में पहुंचकर गुलाबपुरा पालिका वाइस चेयरमैन साँवर नाथ योगी के नेतृत्व में उपखंड अधिकारी मीणा एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मिलकर गुलाबपुरा क्षेत्र के चिकित्सालय में डॉक्टर एवं चिकित्सक के संसाधन उपलब्ध करवाने की मांग की।
उपखंड अधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बात करते हुए सावन नाथ योगी  ने  बताया कि उपखंड क्षेत्र का स्थित सबसे बड़ा चिकित्सालय आज सुविधाओं से विहीन है। गुलाबपुरा नगर क्षेत्र का सबसे बड़ा औद्योगिक नगर है एवं आसपास के काफी गांव पंचायतें इससे जुड़ी हुई है। परंतु चिकित्सा एव सुविधाओ के मामले में गुलाबपुरा चिकित्सालय की स्थिति नगण्य है। यहां से साधारण रोग एवं गंभीर रोग से ग्रसित सभी रोगियों को सिर्फ रेफर किया जाता है। यह सबसे बड़ी परेशानी है।
युवा मोर्चा अध्यक्ष ने अधिकारियों से मिलकर कहा गुलाबपुरा चिकित्सालय में स्त्री रोग विशेषज्ञ का पद काफी लंबे समय से रिक्त है जिससे उपखंड क्षेत्र की महिलाओं को असहनीय अथाह पीड़ा को लिए जिला चिकित्सालय का रुख करना पड़ता है। साथ ही दंत रोग चिकित्सक के सहायक की भी बेहद आवश्यकता है यह तुरंत प्रभाव से लगाए जाने चाहिए।
चिकित्सालय के पोस्टमार्टम केंद्र मोर्चरी तक जाने का रास्ता खराब स्थिति में है बारिश के दिनों में पानी भर जाता है उसे दुरुस्त करवाया जाए।
मेन गेट पर टीन शेड नहीं होने पर रोगियों एवं उनके परिजनों को धूप में खड़ा रहना पड़ता है अतः तुरंत प्रभाव से इन सभी समस्याओं पर ध्यान देकर इनका समाधान होना ही चाहिए।
ग्रामीण मंडल अध्यक्ष सांवर लाल गुर्जर ने बताया की, गरीब व्यक्तियों के बीमार होने पर उपखंड चिकित्सालय में डॉक्टर या अन्य सुविधा न मिलने पर वह परेशान हो जाते हैं या तो प्राइवेट या जिला अस्पताल का रुख करते हैं जो उन्हें आर्थिक एवं मानसिक पीड़ा से गुजरना पड़ता है।
यदि उपखंड कार्यालय पर संबंधित डॉक्टर एवं संसाधनों की पूर्ति कर दी जाए तो उपखंड चिकित्सालय आमजन को काफी राहत दे सकता है।
जनसुनवाई कार्यक्रम में भाजयुमो के कार्यकर्ता एवं वरिष्ठ पदाधिकारी ओम दाधीच इत्यादि मौजूद थे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article