-->
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि हेतु ई-केवाईसी करवाने की अंतिम तिथि 30 सितम्बर

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि हेतु ई-केवाईसी करवाने की अंतिम तिथि 30 सितम्बर



चित्तौड़गढ़, कैलाश चन्द्र सेरसिया। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत जारी की जाने वाली 15वीं किस्त से लाभान्वित करने के लिए किसानों को भूमि का विवरण पोर्टल पर अपलोड करना, ई-केवाईसी अपडेट एवं बैंक खाते का आधार से सिडिंग होना अनिवार्य है। इसके अभाव में किसानों को आगामी लाभ से वंचित रहना पड़ सकता है। जिले में अभी भी 73 हजार 213 किसानों का ई-केवाईसी एवं 25 हजार 528 किसानों का आधार बैंक खाते से लिंक करवाया जाना शेष है।
 
जिला नोडल अधिकारी नानालाल चावला ने बताया कि किसानों को 15वीं किस्त का लाभ प्राप्त करने के लिए ई-केवाईसी करवाना, बैंक खाते को आधार से लिंक, बैंक खाते में डीबीटी अनेबल करवाना एवं भूमि का सत्यापन करवाना जरूरी है। इसके बाद ही किस्त किसान के आधार से जुड़े बैंक खातों में हस्तांतरित हो सकेगी। इसके लिए अंतिम तिथि 30 सितंबर निर्धारित की गई है। 

ई-केवाईसी से शेष रहे किसान www.pmkisan.gov.in पर अपने मोबाइल पर ओटीपी के माध्यम से अपने फोन में PMKISAN Gol ऐप डाउनलोड कर चेहरे की पहचान नजदीकी ई मित्र, सीएससी केंद्र पर आधार कार्ड ले जाकर ई-केवाईसी कर सकते हैं। 30 सितंबर अंतिम तिथि है। इससे पहले अपने ई-केवाईसी करवाएं अन्यथा आगामी किस्तों से वंचित रहना पड़ सकता है।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article