-->
पानी, बिजली, मौसमी बीमारियों की स्थिति, बजट घोषणाओं एवं फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित

पानी, बिजली, मौसमी बीमारियों की स्थिति, बजट घोषणाओं एवं फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित


 
चित्तौड़गढ़, कैलाश चन्द्र सेरसिया। जिला कलक्टर श्री पीयूष समारिया की अध्यक्षता में सोमवार को ग्रामीण विकास सभागार में जिले में पानी, बिजली, मौसमी बीमारियों की स्थिति, बजट घोषणाओं एवं फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला कलक्टर ने विभागवार फ्लैगशिप योजनाओं व बजट घोषणाओं के कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने राजस्थान मिशन 2030 अभियान के अंतर्गत हितधारकों के साथ बैठको तथा इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना की प्रगति की समीक्षा की तथा डोर टू डोर सर्वे के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने डीएमएफटी में स्वीकृत विभिन्न कार्यों की समीक्षा कर बकाया कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत शहरी क्षेत्र के सभी राजकीय कार्यालयों के अधिकारियों से कहा कि वे अपने कार्यालयों में  साफ-सफाई के प्रस्ताव आवश्यक रूप से आयुक्त नगर परिषद को भिजवाए। बैठक में विभिन्न निर्माण कार्यों की यूसीसी भिजवाने के निर्देश भी जिला कलक्टर ने दिए।

बैठक में जिला कलक्टर ने स्कूलों की भूमि आवंटन की सूचना तथा इंदिरा रसोई योजना में नगर निकायों की प्रगति रिपोर्ट पेश करने को कहा। उन्होंने पेंशन सत्यापन जल्द पूर्ण करने एवं लंबित कृषि व नल कनेक्शन के कार्य जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, सार्वजनिक निर्माण विभाग, शिक्षा, स्वास्थ्य सहित विभिन्न विभागों की महत्वपूर्ण योजनाओ, बजट घोषणाओं एवं महत्वपूर्ण कार्यों की समीक्षा की कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने विभागों से आपस में समन्वय करके कार्य करने के निर्देश दिए।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर अभिषेक गोयल, कोषाधिकारी दिग्विजय सिंह झाला, जिला रसद अधिकारी सुनील कुमार, जिला रोजगार अधिकारी मोहित सिंह शेखावत, आईसीडीएस उपनिदेशक रुचि भुक्कल, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक कल्पना शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक राजेंद्र शर्मा, डीओआईटी संयुक्त निदेशक राजेंद्र सिंघल, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता हरिसिंह मीणा सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article