-->
चित्तौड़गढ़:जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली विभिन्न चुनाव प्रकोष्ठों के प्रभारी एवं सहायक प्रभारी की बैठक

चित्तौड़गढ़:जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली विभिन्न चुनाव प्रकोष्ठों के प्रभारी एवं सहायक प्रभारी की बैठक

विधानसभा आम चुनाव 2023



चित्तौड़गढ़, कैलाश चन्द्र सेरसिया। आगामी विधानसभा आम चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव अग्रवाल ने बुधवार को चुनाव के लिए नियुक्त विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रभारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारियों की बैठक ली एवं आवंटित चुनाव कार्यो की एक-एक कर समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह आवंटित कार्यों को समयवार रूप से निस्तारित करें और चुनाव आयोग के नवीनतम दिशा निर्देशों एवं आदेशों की पालना सुनिश्चित करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैठक में चुनाव संचालन, सामान्य व्यवस्था, एमसीएमसी प्रकोष्ठ, मीडिया प्रकोष्ठ सहित सभी प्रकोष्ठ के प्रभारी से अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी ली। उन्होंने सीबीजील पर निर्धारित समय में शिकायत का निस्तारण करने, कार्मिकों को चुनाव प्रशिक्षण देने आदि के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक गोयल ने विभागवार आवंटित कार्यों की विस्तार से जानकारी दी।

 इस अवसर पर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी धायगुडे स्नेहल नाना, नगर परिषद आयुक्त रविन्द्र सिंह यादव, नगर विकास प्रन्यास सचिव हिम्मत सिंह बारहठ सहित विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रभारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारी उपस्थित रहे ‌।

मतदाता मोबाइल एप डाउनलोड कर जान सकते हैं मतदाता सूची में अपना नाम 

निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूची में नाम सम्मिलित होने या अन्य प्रविष्टियों के संशोधन के लिए वोटर हेल्पलाइन एप जारी किया गया है। इस ऐप को डाउनलोड कर कोई भी मतदाता मतदाता सूची का अवलोकन कर सकता है या इसमें किसी प्रकार का संशोधन भी करवा सकता है। जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव अग्रवाल ने बताया कि मतदान में सभी मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिले भर में स्वीप गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने स्वीप प्रभारी एवं जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी धायगुड़े स्नेहल नाना से कहा कि वह इस सप्ताह स्वीप गतिविधियों की थीम वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड करवाने को समर्पित करें ताकि सभी मतदाता मतदाता सूची में जुड़ सके एवं मतदान कर सके।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article