-->
देश में राम राज्य की परिकल्पना साकार होती दिख रही- स्वामी हंसराम

देश में राम राज्य की परिकल्पना साकार होती दिख रही- स्वामी हंसराम

 

एसकेएम रायला में रामलीला का आकर्षक मंचन

रायला| रायला के एसकेएम स्कूल में हरिशेवा सनातन आश्रम के महामंडलेश्वर स्वामी हंसराम महाराज के सानिध्य में विद्यार्थियों द्वारा आकर्षक तरीके से सनातन संस्कृति से ओतप्रोत रामलीला का मंचन किया गया। यह आयोजन स्कूल में दीपोत्सव समारोह के अंर्तगत किया गया। मंचन से प्रभावित हुए महामंडलेश्वर स्वामी हंसराम महाराज ने सभी को आर्शिवाद देते हुए कहा कि छोटे से गांव के स्कूल में बच्चों द्वारा सनातन संस्कृति से ओतप्रोत और शुद्व उच्चारण से रामलीला का जो मंचन किया है वो अद्भुत है। इस प्रकार का मंचन निश्चित रूप से देश के वर्तमान हालातों में देशवासियों के लिए प्रेरणा का स़्त्रोत बनेगा। उन्होंने स्कूल परिवार को रामायण आधारित रामलीला के मंचन की उत्कृष्ट तैयारियों के लिए बधाई देते हुए कहा कि आज राम राज्य की परिकल्पना साकार होती दिख रही है। अगले वर्ष होने वाले देश के महाउत्सव को लेकर जो अपार उत्साह का माहौल बन रहा है वो समूचे ही विश्व के लिए रिकार्ड होगा। 

इससे पूर्व स्कूली बच्चों ने स्थानीय स्तर पर रामायण के 108 मनको पर आधारित रामलीला का मंचन का अभिभावकों व अतिथियों को हर्षित मुद्रा में ला दिया। इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ सेवा भारती प्रकल्प के प्रांतीय प्रभारी रवि जाजु, नवग्रह आश्रम के संस्थापक हंसराज चोधरी, स्कूल के प्राचार्य राजन स्केरिया, व हरिशेवा धाम के युवा संत मौजूद रहे।

अभिभावकों के लिए हुई प्रतियोगितांए

रायला के एसकेएम स्कूल में दीपोत्सव के मौके पर बच्चों के अभिभावकों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयेाजित हुई। इसमें दीप, कलश, पूजा थाली सजावट, रंगोली प्रतियोगिता हुई। इसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर अभिभावकों को पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article