-->
सोनोग्राफी चालू न होने व मरीेजों से फीस लेने की शिकायत पर शाहपुरा विधायक हुए नाराज

सोनोग्राफी चालू न होने व मरीेजों से फीस लेने की शिकायत पर शाहपुरा विधायक हुए नाराज

 

शाहपुरा | अपने निर्वाचन एवं मुख्यमंत्री के शपथग्रहण के बाद पहली बार यहां पहुंचे शाहपुरा के नवनिर्वाचित विधायक लालाराम बैरवा ने रविवार को जिला चिकित्सालय का औचक्क निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला व स्थानीय प्रशासन के अलावा विधायक समर्थक नेताओं के अचानक जिला चिकित्सालय पहुंचने से रविवार को भीड़ दिखी। विधायक ने पूरे चिकित्सालय का दौरा कर मरीजों से फीडबैक लिया तथा बाद में पीएमओ के कक्ष में सोनोग्राफी मशीन के चालू न होने व मरीजों से घर पर चिकित्सकीय परामर्श की ज्यादा फीस लेने पर नाराजगी जतायी। एक चिकित्सक के तीन महिने से अवकाश पर रहने पर भी उन्होंने एडीएम को मामले की जांच करने को कहा। यही नहीं जिला चिकित्सालय के पीएमओ डा. अशोक जैन के बारे में जब उनको यह पता लगा कि यह दंपति बरसों से यहीं पर है तो विधायक ने कहा कि जयपुर के हो तो घर रहने का मन नहीं करता है क्या। विधायक यहीं नहीं रूके, सख्ती भरे लहजे में कहा कि शाहपुरा क्षेत्र की जनता ने उनको प्रतिनिधि बनाया है तो उनका दायित्व है कि जिला चिकित्सालय में सुविधाएं मिले। यहां अगर फिजिशियन की सुविधा भी नहीं है तो सिवाय रेफर करने से भी काम नहीं चलेगा। वो शीघ्र ही मुख्यमंत्री से मुलाकात कर शाहपुरा चिकित्सालय के हालातों से अवगत करायेंगे तथा यहां रिक्त पदों को भरने की कार्रवाई करायेगें। विधायक ने यह भी कहा वो अब शाहपुरा ही रहेगंे, जिला चिकित्सालय आते रहेगें किसी भी प्रकार की लापरवाही सामने आयेगी तो सख्त कार्रवाई करेगें।

रविवार को अल सुबह शाहपुरा विधायक लालाराम बैरवा अचानक अपने लाव लश्कर के साथ जिला चिकित्सालय पहुंचे। वहां वार्डो में मरीजों से फीडबेक लेकर समूचे चिकित्सालय का दौरा कर शाहपुरा में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। विधायक के औचक निरीक्षण पर पीएमओ डा. अशोक जैन भी अपने स्टाफ के साथ पहुंचे। इस दौरान विधायक ने शाहपुरा के एडीएम, एसडीओ, तहसीलदार को भी वहां पर बुलवा लिया। बाद में जिला चिकित्सालय के पीएमओ कक्ष में विधायक लालाराम बैरवा ने हाजरी रजिस्टर रजिस्टर चेक किये। एक एक कार्मिक के बारे में जानकारी प्राप्त की। चिकित्सक अमित गुप्ता के तीन माह से नहीं आने उन्होंने नाराजगी जतायी। इस पर पीएमओ डा. जैन ने कहा कि एक्सीडेंट होेन से वो मेडीकल पर है। विधायक ने मेडीकल मांगा तो काफी देर तक उसके प्रस्तुत नहीं किया गया। बाद में यह कहा कि जिस कार्मिक के पास मेडीकल है वो आज रविवार होने से आया नहीं है। तब विधायक ने कहा कि मेडीकल मिल जाय या चिकित्सक आ जाए तो उनको सूचित करना वो देखने आयेगें। 

इसी दौरान सोनोग्राफी मशीन के चालू न होने तथा प्रयोगशाला में कुछ जांचों के न होने और टेलीमेडीसन की सुविधा के बंद होने पर विधायक बैरवा ने कहा कि पद रिक्त की बात तो समझ में आती है। चिकित्सक के पद रिक्त है। सुविधाओं के अभाव में यहां के मरीजों को रेफर ही किया जाता है। जो चिकित्सक है वो भी गंभीरता से कितना काम कर रहे है। उन्होने तपाके से पीएमओ डा जैन से पूछा कहा के हो, तो जवाब दिया जयपुर के । फिर पूंछा शाहपुरा में कितना टाइम हो गया है तो उन्होंने जवाब नहीं दिया पर भाजपा कार्यकर्ता ने कहा कि इनको यहां आये दो दशक हो गये है। तब विधायक ने जैन से कहा कि घर की याद नहीं आती है क्या। समय रहते व्यवस्था सही कर ली जानी चाहिए। पहले के विधायक ने क्या किया उससे कोई मतलब नहीं है। उनको जनता ने प्रतिनिधि बनाया है वो यहीं रहकर उनके दुखदर्द दुर करेगें। चिकित्सालय की व्यवस्थाओं को सुधारा जायेगा।

विधायक बैरवा ने वहीं मौजूद अतिरिक्त जिला कलेक्टर चंदन दुबे व शाहपुरा एसडीओ पुनित गेलड़ा को चिकित्सा की विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर देने के निर्देश दिये है तथा निरीक्षण में जो कमियों को पाया गया है, उन पर कार्रवाई करें। 

इस दौरान एडीएम चंदन दुबे, एसडीएम पुनीत कुमार गेलड़ा, तहसीलदार उत्तम चंद जागीड़, पूर्व पालिका अध्यक्ष कन्हैयालाल धाकड़, भाजपा नेता शिवराज कुमावत, बालाराम खारोल, राजेंद्र बोहरा, रमेश मारू, महावीर सैनी, पार्षद मोहन गुर्जर, कैलाश धाकड़ सहित अन्य भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

चिकित्सालय स्टाफ ने किया स्वगात--

विधायक लालाराम बेरवा के यहां पहुंचने पर पीएमओ डॉ. अशोक जैन की अगुवाई में स्टाफजनों ने उनका स्वागत अभिनंदन किया उसके बाद पीएमओ डॉ. अशोक जैन ने विधायक बैरवा को चिकित्सालय की गतिविधियों व समस्याओं की जानकारी दी। विधायक बैरवा ने यहां जिला चिकित्सालय में चल रहे निर्माण कार्यों का भी अवलोकन किया और शीघ्रता से निर्माण करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। 

नये निर्माणाधीन भवन को भी देखा--

विधायक लालाराम बेरवा ने जिला चिकित्सालय के नये निर्मित हो रहे भवन को भी देखा। उसके समय पर काम के पूरा न होने पर उन्होंने संबंधित ठेकेदार व अधिशाषी अभियंता से वार्ता करके उनको शीघ्र ही भवन के कार्य को पूरा करने को कहा है। 

बैरवा ने कहा, जनता ने सेवक चुना है तो समाधान करायेगे---

विधायक लालाराम बैरवा ने निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा की विधायक बनने के बाद वे पहली बार चिकित्सालय पहुंचे हैं और यहां निरीक्षण किया है। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय की वर्तमान में समस्याओं का त्वरित समाधान हो इसके पूरे प्रयास होंगे। बैरवा ने कहा कि चिकित्सालय में चिकित्सकों की काफी कमी है। जिसकी पूर्ति के लिए हरसंभव प्रयास भी वे करेंगे। उन्होंने कहा कि जनता ने उनको सेवक के रूप् में चुना है तो वो पूरी सेवा कर जनता के दिये वोट का ऋण चुकायेगें।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article