-->
रलायता में बीच सड़क पर गड्ढा, हादसों को दे रहा निमंत्रण

रलायता में बीच सड़क पर गड्ढा, हादसों को दे रहा निमंत्रण




 आप धनोप माताजी जा रहे हैं ? तो हो जाइए सावधान। क्योंकि मैं रलायता हूँ। आज आप मेरी पीड़ा सुन लीजिए। 

 पूरे देश में जहां स्वच्छ भारत अभियान चला मेरा गांव आज भी ऐसी कई योजनाओं से अछूता हैं। यहां नालियां नहीं हैं क्योंकि यहां की सड़कें ही बड़े नाले बन गए। पाइप लाइन हैं परंतु नलों में समय पर पानी नहीं। यूँ तो कई पीड़ाएँ हैं यहां के वाशिन्दों की...... पर आज बात गड्ढो में बनी सड़क की। मेरे गांव से बड़े से बड़े नेता और अधिकारी गुजरते हैं। अपनी कारों से कीचड़ उछालते हुए स्पीड से निकल जाते हैं। किसी ने मेरे गांव की समस्या के बारे में नहीं सोचा। समय नहीं है। पहले प्रशासन ने गांवों के संग अभियान भी चला डाला और फिर विकसित भारत.... और अब फॉलोअप शिविर भी। पर क्या वाकई में गांवों की मूलभूत सुविधा पर किसी का ध्यान गया ??? ये जग जाहिर हैं। 

धनोप माताजी के दर्शन करने जाने वाले भक्त अपने परिजनों के साथ जब दुपहिया वाहन से गुजरते हैं। तो कई बार उनकी मोटरसाइकिल फिसल जाती हैं। कई बार बच्चे और महिलाएं चोटिल होकर कीचड़ में भर जाती हैं। मन मसोसकर रह जाता हूँ।  आखिर मैं कर भी क्या सकता हूँ। 

राहगीर मेरे (गांव) के नाम को कौसते हुए यहां से निकलते हैं। 

गांव से निकलते ही सड़क पर एक बड़ा सा गड्ढा हैं। जो कीचड़ और पानी से लबालब भरा हुआ हैं। सावधानी हटी और दुर्घटना घटी। 



ऐसा नहीं कि लोगों ने मांग नही उठाई।  मेरे ग्रामीणों ने मामले को लेकर कई बार उच्च अधिकारियों को शिकायत भी की है। परंतु स्थिति जस की तस बनी हुई हैं। किसी के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही। सड़क के बीचों बीच करीब 3- 4 फीट गहरा गड्ढा हो रखा है जिसमें कीचड़ भरा है यहां से गुजरने वाली कई कारों के यहां चेंबर भी टूट चुके हैं । 

अब आप अपने सफर की शुरुआत कर सकते हैं। 

पर जरा संभल के.......


Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article