-->
विधायक सांखला ने विधानसभा में आसींद क्षेत्र के चिकित्सालयों को क्रमोन्नत करने की मांग उठाई।

विधायक सांखला ने विधानसभा में आसींद क्षेत्र के चिकित्सालयों को क्रमोन्नत करने की मांग उठाई।

गुलाबपुरा (रामकिशन वैष्णव) राजस्थान विधानसभा में क्षेत्रीय विधायक जब्बर सिंह सांखला ने आसींद चिकित्सालय को उप जिला चिकित्सालय में क्रमोन्नत करने एवं नवीन भवन की रखी मांग। ग्राम कँवलियास, ब्राह्मणों की सरेरी को सीएचसी व भादसी, बरसनी, कटार को पीएचसी में क्रमोन्नत की मांग रखी। विधानसभा में विधायक सांखला ने कहा कि भाजपा का विधायक होने से पूर्व की कांग्रेस सरकार ने पक्षपात के तहत विधानसभा क्षेत्र की माँगो की अनदेखी की ।
16 वी विधानसभा के प्रथम सत्र में क्षेत्रीय विधायक जब्बर सिंह सांखला ने नियम 295 के अंर्तगत विधानसभा क्षेत्र आसीन्द हुरड़ा की चिकित्सा संबंधित मांगों को विधानसभा के पटल पर पुरजोर रखा। विधायक जब्बर सिंह सांखला ने नियम 295 के अंतर्गत  चर्चा करते हुए कहा कि पूर्व की राजस्थान सरकार ने केवल अपने चहतो को लाभ पहुचाने का काम किया है। मेरे विधानसभा क्षेत्र में पिछले 5 वर्षों में चिकित्सा सुविधा को लेकर कुछ भी कार्य नही किया है। सरकार ने  जनता को निराश करने का काम किया।
विधायक जब्बर सिंह सांखला ने आसींद सीएचसी को उप जिला चिकित्सालय में क्रमोन्नत करने की मुख्य मांग रखी ओर बताया कि राजकीय समुदाय स्वास्थ्य केंद्र आसींद में पहुंचाने हेतु सकड़ी गलियां होने के कारण रोजाना जाम की स्थिति रहती है लोगों को चिकित्सा सुविधाओं लेने जाने में काफी परेशानी रहती है उक्त भवन को अन्यत्र स्थान पर नवीन जगह आवंटित करवा कर बिल्डिंग के स्वीकृत की जाए जिससे आम जनता को सुगम चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके। साथ ही कँवलियास में नवीन सीएससी केंद्र की अति महत्वपूर्ण आवश्यकता है। कंवलियास गुलाबपुरा भीलवाड़ा से 30 किमी की दूरी पर स्थित है जहां पर आसपास के क्षेत्र पर प्रतिदिन सड़क दुर्घटनाएं होती हैं जिस पर लोगों को समय पर प्राथमिक उपचार नहीं मिलने के कारण मृत्यु हो जाती है। ब्राह्मणों की सरेरी को सीएचसी पर क्रमोन्नत किया जाए क्योंकि आसपास चिकित्सा व्यवस्था सुव्यवस्थित नहीं होने के कारण लोगों को मजबूरन जिला चिकित्सालय जाने पड़ता है । कई मरीजो को प्राथमिक चिकित्सा सुविधा नही मिलने पर रास्ते में दम तोड़ देते। तथा ग्राम पंचायत बरसनी पर पीएचसी की घोषणा की जाए क्योंकि मेरे विधानसभा की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत है जिसमें 21 मजरे एवं ढाणियां लगती है वही ग्राम पंचायत भादसी जो अरावली की पहाड़ियों में बसी हुई पंचायत है जिसके आसपास 40 गांव बसते हैं मंगरा क्षेत्र भादसी व कटार में पीएससी की घोषणा कराई जाए।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article