-->
जिला कलक्टर की अध्यक्षता में आयोजित हुई महत्वपूर्ण विभागों की समीक्षा बैठक

जिला कलक्टर की अध्यक्षता में आयोजित हुई महत्वपूर्ण विभागों की समीक्षा बैठक

 

शाहपुरा  ।  जिला कलक्टर श्री राजेंद्र सिंह शेखावत की अध्यक्षता में मंगलवार को ज़िला कलेक्ट्रेट सभागार में महत्वपूर्ण विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित हुई | बैठक में ज़िला कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियो को निर्देश दिए कि समन्वय के साथ सार्वजनिक सेवाओं को सुगमता से संचालित करें। जिला कलक्टर श्री शेखावत  ने विभागवार समीक्षा कर निर्देश दिये कि राज्य सरकार की सौ दिवसीय कार्ययोजना के तहत लंबित बिंदुओं को शीग्रता से  निस्तारित करें।

ज़िला कलेक्टर श्री शेखावत ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का निस्तारण गुणवत्ता के साथ कर परिवादियों की संतुष्टि स्तर के प्रतिशत में वृद्धि करें। चिकित्सा, शिक्षा, विद्युत, पेयजल सहित आमजन से सीधे जुड़े विभागों की सेवाएं सुचारू रखने हेतु प्रभावी मॉनिटरिंग करें। उन्होंने जेवीवीएनएल अधीक्षण अभियंता को कृषि, औद्योगिक तथा घरेलू कनेक्शन, बकाया बिलों, बिजली छीजत, के बारे में जानकारी ली तथा गर्मियों के समय सुचारू बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए एवं बकाया चल रहे बिजली के  बिलों की रिकवरी करने के निर्देश भी दिये । 


ज़िला कलेक्टर ने नगर परिषद आयुक्त श्री रामकिशोर को नालों की सफाई करने, पूरे शहर में व्यवस्थित कचरा पात्र रखवाने , शहर का आकर्षक सोंदरीकरण करवाने तथा ज़िले में स्टेडियम एवं ऑडिटोरियम के निर्माण के लिए भूमि चयन करने के निर्देश प्रदान किए ।  बैठक में ज़िला कलेक्टर ने आगामी फूल डोल मेले की तैयारियो के संबंध में भी सभी संबंधित अधिकारियो को प्रभावी दिशा निर्देश प्रदान किए |

डीओआइटी सायुक्त निदेशक श्री विजय कुमार को जिले में नवीन पदस्थापित जिला स्तरीय अधिकारियों की आईडी मैप करने, ई राज-काज मोबाइल ऐप के बारे में विस्तृत जानकारी सभी अधिकारियों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए जिससे सभी फाइलों का निस्तारण ऑनलाइन ही सरलता  से किया जा सके। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता से प्विभिन्न विकास कार्यों के बारे में जानकारी ली तथा सभी रास्तों को रिकॉर्डेड करने के निर्देश दिए। 



जिला कलेक्टर श्री शेखावत ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को जनसुनवाई के प्रकरणों को उसी स्तर पर समाधान करने, कार्यालय को समय पर खोलने तथा हमेशा जनसुनवाई करने, सीएमओ तथा विभिन्न आयोगों से प्राप्त प्रकरणों के लिए अलग से रजिस्टर खोलने तथा इसकी निरंतर मॉनिटरिंग कर प्रकरणों को यथा समय समाधान करने के निर्देश प्रदान किए ।

 

बैठक के दौरान ज़िला पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कावट , उपखण्ड अधिकारी श्रीमती निरमा विष्णोई सहित संबंधित ज़िला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article