-->
फूल डोल महोत्सव का रंगारंग समापन, आचार्य श्री रामदयाल जी महाराज का चातुर्मास शाहपुरा में

फूल डोल महोत्सव का रंगारंग समापन, आचार्य श्री रामदयाल जी महाराज का चातुर्मास शाहपुरा में


 शाहपुरा: रामस्नेही संप्रदाय का प्रसिद्ध फूल डोल महोत्सव आज समारोह पूर्वक समापन हो गया। इस अवसर पर रामस्नेही संप्रदाय के पीठाधीश्वर आचार्य श्री रामदयाल जी महाराज ने शाहपुरा में ही अपना चातुर्मास करने की घोषणा की। यह घोषणा सुनकर भक्तों में खुशी की लहर दौड़ गई।

चातुर्मास की अर्जियां:

आज सुबह से ही भक्तजन रामद्वारा पहुंचने लगे थे। बारादरी में आचार्य श्री रामदयाल जी महाराज ने चातुर्मास के लिए प्राप्त अर्जियों का वाचन किया। विभिन्न स्थानों से आए भक्तों ने आचार्य श्री से अनुनय-विनय करते हुए शाहपुरा में ही चातुर्मास करने का आग्रह किया।

आचार्य श्री की घोषणा:

भक्तों की भावनाओं को देखते हुए आचार्य श्री रामदयाल जी महाराज ने महाप्रभु स्वामी रामचरण जी महाराज के आदेशानुसार इस वर्ष का चातुर्मास शाहपुरा में ही करने की घोषणा की। यह सुनकर भक्तों ने जयकारे लगाए और राम द्वारा परिषद नाम से गुंजायमान हो उठा।

शोभायात्रा:

परंपरागत तरीके से नया बाजार से वाणी जी की शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में सैकड़ों की तादाद में भक्तजन शामिल हुए। भक्तजन रंग-बिरंगे फूलों, ध्वज-पताकाओं और बैंड-बाजों के साथ शोभायात्रा में शामिल हुए।

भक्तों की भारी भीड़:

आज सुबह से ही हजारों की तादाद में भक्तजन रामद्वारा पहुंचे और राम द्वारा में मत्था टेक कर आचार्य श्री से आशीर्वाद प्राप्त किया। सभी भक्तों के लिए भोजन प्रसाद की व्यवस्था रामनिवास धाम परिसर में ही की गई थी।

सुरक्षा और यातायात व्यवस्था:

जिला मुख्यालय होने से सुरक्षा और यातायात व्यवस्था के लिए पुलिस और प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए थे।


Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article