-->
कुदरत की बेमिसाल कारीगरी मंडोल के टोळ को कब्जाने के प्रयास!

कुदरत की बेमिसाल कारीगरी मंडोल के टोळ को कब्जाने के प्रयास!

बिजौलियां(जगदीश सोनी)।बूंदी रोड पर मंडोल बांध के निकट स्थित कुदरत की बेमिसाल कारीगरी मंडोल के टोळ के पास अतिक्रमण करने की जानकारी सामने आई हैं।ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कुछ प्रभावशाली लोग पिछले करीब 10 दिनों से चारदीवारी कर अवैध कब्जा कर रहे हैं।
गौरतलब है कि मंडोल के टोळ के नाम से विख्यात प्राचीन विशालकाय चट्टानें जो दूर से शिवलिंग और नंदी की प्रतिमा के जैसे दिखाई देती है।ये एक प्राकृतिक पर्यटन स्थल हैं।पिछले कुछ दिनों से यहां धड़ल्ले से चारदीवारी करवाई  जा रही हैं।जानकारी के मुताबिक बूंदी रोड के सन्निकट होने से इस बेशकीमती जमीन पर खातेदारी भूमि  की आड़ में कब्जा किया जा रहा  हैं।इस सम्बंध में लोगों द्वारा तहसील कार्यालय में भी मौखिक शिकायत की गई थी।
मालूम हो कि इससे पूर्व भी कई बार मंडोल के टोळ के आसपास अवैध कब्जा करने के प्रयास हुए थे।लेकिन जागरूक नागरिकों,विभिन्न संगठनों द्वारा विरोध करने और मीडिया में खबरें प्रकाशित होने पर अतिक्रमियों के मंसूबे सफल नहीं हो पाए थे।

इनका कहना हैं-
"मंडोल के टोळ के पास खातेदारी जमीनें भी हैं।दो  दिन बाद सीमांकन करवा कर जानकारी करेंगे।बिलानाम भूमि में अतिक्रमण पाए जाने पर उचित कार्यवाही की जाएगी।"
      -अंजना शर्मा,पटवारी लक्ष्मीखेड़ा

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article