-->
बजट में घोषित राजकीय कन्या महाविद्यालय हेतु भूमि चिन्हित कर राज्य सरकार को प्रस्ताव जल्द भिजवाया जायेगा == चेयरमैन काल्या

बजट में घोषित राजकीय कन्या महाविद्यालय हेतु भूमि चिन्हित कर राज्य सरकार को प्रस्ताव जल्द भिजवाया जायेगा == चेयरमैन काल्या

गुलाबपुरा (रामकिशन वैष्णव) स्थानीय नगर पालिका चेयरमैन सुमित काल्या ने मुख्यमंत्री द्वारा बजट में घोषित राजकीय कन्या महाविद्यालय हेतु भूमि चिन्हित करवा कर प्रशासन के माध्यम से राज्य सरकार को भिजवाया जायेगा! 
पालिका चेयरमैन  काल्या ने बताया कि  शहर में विकास के प्रयास अनवरत जारी है। जिस तरह से कांग्रेस के बोर्ड द्वारा नित नए कार्य करवाए जा रहे हैं और नई-नई योजनाएं कार्यान्वित करने की सोच रहे हैं इससे निश्चित ही नये आयाम स्थापित होंगे।  मुख्यमंत्री  द्वारा बजट में राजकीय कन्या महाविद्यालय की घोषणा की गई और घोषणा के तत्काल पश्चात इसी सत्र से किसी अन्य बिल्डिंग में कन्या महाविद्यालय को संचालित करवाने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही भूमि चिन्हित कर प्रशासन के सहयोग से राज्य सरकार को प्रस्ताव भिजवाया जा रहा है। निश्चित ही गुलाबपुरा के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। विदित रहे कि पालिका द्वारा अब तक 800 से अधिक पट्टे जारी किए जा चुके हैं।  पालिका राजस्थान में पहली और एकमात्र नगर पालिका है जहां पर ऑनलाइन E-Grass टेंडरिंग की शुरुआत हुई और अनवरत लगातार जारी है जिससे काफी कम दर पर कार्य हो रहे हैं। सभी वार्डों में बिना भेदभाव के समानता पूर्वक कार्य करायाऐ जा रहा है। 1 वर्ष के अंदर लगभग 32.50 करोड़ रू.से अधिक के टेंडर जारी हुए है।
तथा कोविड सेंटर की शुरुआत हुई, ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना हुई, हॉस्पिटल में ICU एंबुलेंस उपलब्ध हुई। पालिका की अनुशंसा पर शहर में 10 किलोमीटर लंबी लगभग तीन करोड़ की सड़को का कार्य शुरू हुआ, पालिका द्वारा शहर के प्रमुख मार्गो पर CC TV कैमरे लगवाए गए, 100 फिट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया, गांधी स्कूल और जैन हॉस्टल के बीच में नया कनेक्टिंग रोड बनवाया गया, बिजयनगर के नदी रोड तक सौंदर्यकरण हेतु दीवार बन रही है, शहर के विभिन्न स्थानों पर उच्च गुणवत्ता वाले सीसी रोड, नालियो का निर्माण हो रहा है, शहर के विभिन्न स्थानों पर पहली बार कलर ब्लॉक लगाए जा रहे हैं इत्यादि सभी कार्य जनहित में त्वरित कराए जा रहे हैं। चेयरमैन काल्या ने बताया कि  पालिका की अनुशंसा पर राज्य सरकार द्वारा जल्द ही 15 किलोमीटर लंबी सड़को का और निर्माण कराया जाएगा। आने वाले समय में शहर में इंड़ोर आउट-ड़ोर स्टेडियम का निर्माण, रोडवेज बस स्टैंड का जीर्णोद्धार, पुराने रेफरल चिकित्सालय की जमीन पर ऑडिटोरियम का निर्माण, शहर के मुख्य बाजार में अंडरग्राउंड इलेक्ट्रिसिटी का कार्य, दोनिया बालाजी तलाब का सौंदर्यकरण, घंटाघर, नालों, मोक्ष धाम, कब्रिस्तान में भवन, पालिका ने मीटिंग हॉल का निर्माण कराया जाएगा। साथ ही मोक्ष रथ, वैक्यूम क्लीनर मशीन, थ्री इन वन जेटिंग-शकिंग जैसी मशीनें भी खरीदी जाएगी। श्री काल्या द्वारा जल्द ही नऐ रीको इंडस्ट्रियल एरिया की घोषणा कराने के भी प्रयास किए जा रहे हैं।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article