-->
स्किल इंडिया में मीडिया असेसर के लिए गोविन्द वैष्णव का चयन हुआ!

स्किल इंडिया में मीडिया असेसर के लिए गोविन्द वैष्णव का चयन हुआ!

गुलाबपुरा  (रामकिशन वैष्णव) नेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के अंतर्गत मीडिया एंटरटेनमेंट स्किल काउंसिल ने केकड़ी निवासी गोविंद वैष्णव को मीडिया असेसर के लिए चयन किया है, जिसमें स्किल इंडिया के तहत चलाए जा रही योजनाएं, जिसमें छत्तीसगढ़ , बिहार , ओडिशा , उत्तर प्रदेश आदि प्रदेशों में मीडिया से संबंधित कोर्स स्कूलों में चलाए जा रहे हैं । इसमें छात्रों का कार्य मूल्यांकन करना, pmkvy से संबंधित कोर्स के मूल्यांकन कार्य की जिम्मेदारी रहेगी।  इससे पहले भी इन्होंने 20 से अधिक राज्यों में  मीडिया संबंधित कोर्स, जिसमें स्कूल के छात्र छात्राओं का कार्य मूल्यांकन किया है।
इन्होंने पिछले 14 सालों से मीडिया प्रोडक्शन के क्षेत्र में कार्यरत है, एजुकेशन के क्षेत्र में इन्होंने पत्रकारिता में मास्टर जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन में फर्स्ट डिवीजन से पास किया है। इससे पहले फर्स्ट इंडिया न्यूज़ चैनल में एडिटिंग इंचार्ज रह चुके हैं, HBC News, DG News, Jantv आदि चैनलों में सीनियर वीडियो एडिटर के रूप में कार्य कर चुके हैं। प्रदेश के सबसे बड़े पिंक सिटी प्रेस क्लब से पिछले 12 सालों से जुड़े हुए है,व एनसीईआरटी के रीजनल कॉलेज अजमेर में प्रोडक्शन assistant के तौर पर 3 साल तक कार्य किया है । जिसमें से एजुकेशन कंटेंट लेवल वीडियो एडिटिंग में राष्ट्रीय स्तर के अवार्ड जीते हैं।
मीडिया एंटरटेनमेंट स्किल काउंसिल के चेयरपर्सन व फिल्म निर्माता सुभाष घई ने केकड़ी के रहने वाले गोविन्द वैष्णव को 2024 तक मीडिया असेसर की जिम्मेदारी सौंपी है, जिसमें से एनिमेशन व ग्राफिकस के क्षेत्र में assessment की जिम्मेदारी रहेगी।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article