-->
ब्राह्मणों को आबादी के अनुपात में 14 प्रतिशत आरक्षण चाहिए== राष्ट्रीय अध्यक्ष मिश्रा

ब्राह्मणों को आबादी के अनुपात में 14 प्रतिशत आरक्षण चाहिए== राष्ट्रीय अध्यक्ष मिश्रा

गुलाबपुरा (रामकिशन वैष्णव) रीजनल प्रेस क्लब में बुधवार को आयोजित सर्व ब्राह्मण महासभा की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा ने आबादी के अनुपात में 14 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग की । 
 बैठक में मिश्रा ने ब्राह्मणों को दिए जा रहे ईडब्ल्यूएस की विसंगतियों को भी दूर करने की बात कही । साथ ही उन्होंने जयपुर में  ब्राह्मण बालिकाओं के लिए होस्टल निर्माण व आजादी पूर्व ब्राह्मणों द्वारा गुरुकुलो में अध्यापन का कार्य किया जाता था, जो कि पुश्तेनी व्यवसाय था । इसलिए शिक्षा के क्षेत्र में ब्राह्मणों को आरक्षण देने के साथ ही उन्होंने गौहत्या निषेध कानून बनाकर प्रत्येक गौपालक को अनुदान देने की भी मांग की । 
 बैठक में कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ब्रजराजकृष्ण उपाध्याय ने सरकारों को ब्राह्मण एकता दिखाने के लिए 03 सितंबर को जयपुर में आयोजित ब्राह्मण महाकुंभ में आने की अपील की । उन्होंने बहुसंख्यक होने के बाद भी ब्राह्मणों को उनका हक आज तक नही मिला । जिसके चलते ब्राह्मण पिछड़ा होता जा रहा है । ब्राह्मणों को अपने हक के लिए उन्हें भगवान परशुराम की याद दिलाना आवश्यक है । राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेशाध्यक्ष ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश में ब्राह्मण समाज के लोग 90 विधानसभा में बहुसंख्यक है, भाजपा, कांग्रेस दोनों पार्टियों से ज्यादा प्रतिनिधित्व देने व आबादी के आधार पर 14 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग करेंगे! 
 इससे पूर्व अतिथियों का महासभा के प्रदेश महामंत्री पवन शर्मा, संभाग अध्यक्ष परमेश्वर शर्मा, जिला उपाध्यक्ष कैलाशचंद व्यास, तहसील अध्यक्ष रामनारायण  पुरोहित, नगर अध्यक्ष महावीर पांड्या, युवा अध्यक्ष हरीश शर्मा ने माल्यार्पण कर उनका भव्य स्वागत अभिनन्दन किया गया एवं दोनों अतिथियों को भगवान परशुराम की तस्वीर भेंट की । 
  वही कार्यक्रम में सरंक्षक मण्डल गोरधन पारीक, महावीर पाराशर, पूरणचंद शर्मा, जगदीश त्रिवेदी, गोपाल तिवाड़ी, राजेन्द्र जोशी, विनोद त्रिपाठी, जगदीश त्रिवेदी का तहसील अध्यक्ष द्वारा स्वागत अभिनंदन किया । 
इस दौरान  गोपाललाल दाधीच, रमेशचंद शर्मा, कृष्ण गोपाल त्रिपाठी, गोपाल शर्मा कंपाउडर, सुनील पारीक,श्यामसुंदर पाराशर, सीपी जोशी, एडवोकेट सतीश पाराशर, सुरेश दाधीच, सुनिल जोशी, जगदीश चौबे, मनोज व्यास, कमल शर्मा,मुकेश शर्मा, सुरेश शर्मा, अखिलेश शर्मा,रविशंकर सहित सैंकड़ो समाजजन उपस्तिथ थे ।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article