-->
जनप्रतिनिधियों के पतियों के जन्मदिन पर अगले सप्ताह होंगे 2 रक्तदान शिविर

जनप्रतिनिधियों के पतियों के जन्मदिन पर अगले सप्ताह होंगे 2 रक्तदान शिविर

 

फूलियाकलां @ कमलेश शर्मा  | फूलियाकलां तहसील क्षेत्र में अगले सप्ताह 2 रक्तदान शिविर आयोजित होने जा रहे हैं। ख़ास बात यह हैं कि दोनों रक्तदान शिविर का आयोजन क्षेत्र के 2 महिला जनप्रतिनिधियों के पतियों के जन्मदिन पर होने जा रहा हैं।


सोशल मीडिया पर उनके समर्थकों द्वारा डाले गए पोस्टर एवं प्रचार सामग्री के अनुसार पहला रक्तदान शिविर 5 अगस्त को शाहपुरा पंचायत समिति की प्रधान माया देवी जाट के पति धर्मराज चाडा के जन्मदिवस पर आयोजित होने जा रहा हैं। जिसका आयोजन कस्बे के नाथजी के आसन परिसर में होगा। 

धर्मराज चाडा के जन्मदिन पर 2 बार पूर्व में शाहपुरा में आयोजित हो चुके हैं। तीसरी बार शिविर का आयोजन फूलियाकलां में किया जा रहा हैं।

गौरतलब है कि चाडा फूलियाकलां के निकटवर्ती ग्राम पंचायत सणगारी के निवासी हैं। पिछली 2 बार हुए शिविर में दोनों ही बार 300 से अधिक यूनिट का रक्त संग्रह किया गया था।  इस बार शिविर का आयोजन फूलियाकलां में किये जाने  से आंकड़ा और अधिक होने की उम्मीद हैं।

वहीं दूसरा शिविर 6 अगस्त को देवरिया ग्राम पंचायत सरपंच किस्मत गुर्जर के पति और कर्नाटक राज्यपाल थावरचंद गहलोत के ओएसडी शंकर लाल गुर्जर के जन्मदिन पर उनके समर्थकों द्वारा देवरिया ग्राम पंचायत के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पनोतिया परिसर में आयोजित किया जा रहा हैं। गुर्जर के जन्मदिन पर पहली बार शिविर का आयोजन करवाया जा रहा हैं। इसमें भी कार्यकर्ताओं ने एक बड़ा लक्ष्य रखा हैं। 


दोनों जनप्रतिनिधियों के समर्थकों द्वारा किया जा रहा आयोजन अनुकरणीय हैं। साथ ही जन्मदिन के अवसर पर फिजूल खर्ची करने के बजाय ऐसे रक्तदान शिविर लगाने से कई लोगों को जीवन दान भी मिलता हैं। रक्तदाताओं को प्रोत्साहन स्वरूप कई बार हेलमेट भी प्रदान किये जाते हैं। 

बहरहाल दोनों रक्तदान शिविर को लेकर समर्थकों द्वारा प्रचार प्रसार में  भी कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article