-->
राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य ने ली बैठक

राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य ने ली बैठक



सफाई कर्मचारियों को सभी आवश्यक सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

चित्तौड़गढ़, कैलाश चन्द्र सेरसिया। राजस्थान राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य श्री राहुल महाराज ने मंगलवार को नगर परिषद सभागार में नगर परिषद, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग एवं अनुसूचित जाति निगम के अधिकारियों की बैठक ली। श्री महाराज ने नगर परिषद में किसी भी कार्मिक की पदोन्नति, बकाया भुगतान इत्यादि कोई भी प्रकरण लंबित नहीं होने पर खुशी जाहिर की तथा कोरोना काल में कोरोना के कारण मृतक कर्मचारियों के प्रकरण पुनः राज्य सरकार को भिजवाने के निर्देश दिये। उन्होने समय समय पर सफाई कर्मचारियों की चिकित्सा जांच करने, उनको सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराने तथा वर्दी आदि का समय पर भुगतान करने के निर्देश दिये।

राजस्थान राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य श्री राहुल महाराज ने अधिकारियों से चित्तौड़गढ़ नगर परिषद में सफाई कर्मचारियों के स्वीकृत पद तथा कार्यरत कर्मचारियों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने मौसम को ध्यान में रखते हुए सभी कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराने तथा ठेके पर कार्यरत कर्मचारियों को श्रम विभाग के नियमानुसार सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया।

राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य ने कहा कि बैठक का उद्देश्य विभिन्न निकायों में कार्यरत सफाई कर्मचारियों की समस्याओं का प्रशासनिक स्तर पर समाधान के साथ ही राज्य सरकार की जनकल्याणकारी एवं फ्लैगशिप योजनाओं से समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति तक लाभ को वास्तविक समीक्षा करना है। उन्होंने निर्देश दिये कि महिला सफाईकर्मियों को हार्ड वर्क न देते हुए घर के समीप कार्य मुहैया कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिये कि समस्त नगर निकाय सफाई कर्मचारियों के हितों की रक्षा कर त्वरित न्याय प्रदान करें तथा सफाई कर्मचारियों के वेतन-भत्ते, बोनस, मुआवजा, अनुकम्पा नियुक्ति, आदि के प्रकरणों का समय पर भुगतान किया जाना सुनिश्चित करें।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article