-->
सेटेलाइट हॉस्पिटल चित्तौड़गढ़ का शुभारंभ

सेटेलाइट हॉस्पिटल चित्तौड़गढ़ का शुभारंभ



राज्यमंत्री श्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत और जिला कलक्टर पियुष समारिया ने किया शुभारंभ

चित्तौड़गढ़, कैलाश चन्द्र सेरसिया। सेटेलाइट हॉस्पिटल चित्तौड़गढ़ का शुभारंभ मंगलवार को राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष राज्यमंत्री श्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत और जिला कलक्टर पियुष समारिया ने किया। हॉस्पिटल का शुभारंभ वैदिक मंत्रोचार के साथ पूरे विधि-विधान से किया गया।

इस अवसर पर राज्यमंत्री श्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने कहा कि चित्तौड़गढ़ में सेटेलाइट हॉस्पिटल की डिमांड काफी लंबे समय से की जा रही थी, जिसे मुख्यमंत्री जी ने तुरंत मंजूरी प्रदान की। उन्होंने कहा कि सेटेलाइट हॉस्पिटल शहर के लगभग 35 वार्डों को कवर करेगा। इससे सरकारी अस्पताल का भार कम होगा। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त के राष्ट्रीय पर्व से बड़ा कोई पर्व नहीं है इसलिए इस अस्पताल को आज शुरू किया जा रहा है। सरकार ने यहां डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की नियुक्ति शुरू कर दी है। शीघ्र ही यहां इनडोर सुविधाए भी प्रारंभ की जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सिर्फ घोषणाएं नहीं करते उन्हें क्रियान्वित भी करते हैं। सरकार ने सीएचसी चंदेरिया के लिए 5 करोड रुपए मंजूर किए हैं, शीघ्र ही वहां कार्य प्रारंभ होगा। राज्यमंत्री ने कहा कि सेटेलाइट चिकित्सालय परिसर में पुलिस चौकी को भी जल्द शुरू किया जाएगा। उन्होंने पीएमओ को चिकित्सालय के लिए सभी आवश्यक सुविधाए सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

इस अवसर पर जिला कलक्टर पियुष समारिया ने कहा कि चित्तौड़गढ़ में चिकित्सा के क्षेत्र में मूलभूत ढांचे को मजबूत करने के लिए लगातार कार्य किए गए हैं। बहुत ही कम समय में इस चिकित्सालय को प्रारंभ किया गया है। उन्होंने कहा कि सेटेलाइट चिकित्सालय की केंद्रीय स्थिति के कारण मरीजो और उनके परिजनों को आने-जाने में काफी सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि जिले में चिकित्सा ढांचे को मजबूत करने के लिए आगे भी प्रयास किए जाएंगे।

इस अवसर पर कपासन प्रधान भेरूलाल चौधरी ने कहा कि आज चित्तौड़गढ़ में चिकित्सा के क्षेत्र में एक बहुत बड़ा कीर्तिमान स्थापित हुआ है। राजस्थान सरकार ने जो योजनाएं दी है, ऐसी योजनाएं दुनिया में कहीं नहीं है। सभापति संदीप शर्मा ने कहा कि राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत की मजबूत इच्छाशक्ति के बल पर सेटेलाइट चिकित्सालय शुरू हुआ है। इस बिल्डिंग को व्यवस्थित स्वरूप प्रदान करने के लिए परिसर में गांधी वाटिका बनाई गई है।

इस अवसर पर उपसभापति कैलाश पंवार, उपखंड अधिकारी रामचंद्र खटीक, सीएमएचओ रामकेश गुर्जर, पीएमओ दिनेश वैष्णव सहित पार्षदगण, जनप्रतिनिधि, अधिकारी, चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ आदि उपस्थित रहे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article