-->
हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस का राष्ट्रीय पर्व

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस का राष्ट्रीय पर्व



सहकारिता मंत्री श्री उदयलाल आंजना ने ध्वजारोहण कर परेड की ली सलामी

चित्तौड़गढ़, कैलाश चन्द्र सेरसिया। स्वतंत्रता दिवस 2023 पर इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय मुख्य समारोह में सहकारिता मंत्री श्री उदयलाल आंजना ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। परेड कमांडर कृष्ण चंद बुनकर के नेतृत्व में एमबीसी, राजस्थान पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी  सहित अलग अलग स्कूलों की टुकड़ियों द्वारा परेड आयोजित हुई।

 इस अवसर पर सहकारिता मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि आज पूरा हिंदुस्तान एकजुट होकर 15 अगस्त का राष्ट्रीय पर्व मना रहा है। इस दिन को पाने के लिए कई वीर शहीदों ने अपने प्राणों की कुर्बानी दी है। उन्होंने कहा कि हमारे संविधान निर्माता की दूरदृष्टि के कारण हमारे यहां आज भी लोकतंत्र कायम है और मजबूत है। विचारधाराओं में मतभेद के बावजूद भी हम सभी राष्ट्र के नाम पर एकजुट हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने राजस्थान और चित्तौड़गढ़ के विकास के लिए कई कार्य किए हैं। चित्तौड़गढ़ को मेडिकल कॉलेज मिला है, जो कि एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि जिले और राजस्थान के विकास के लिए हमारा ध्येय एक होना चाहिए। उन्होंने सभी से मिलकर राष्ट्र की मजबूती के लिए प्रयास करने का आह्वान किया।

समारोह में अतिरिक्त जिला कलक्टर अभिषेक गोयल ने माननीय राज्यपाल महोदय के संदेश का वाचन किया। समारोह में सहकारिता मंत्री श्री उदयलाल आंजना और जिला कलक्टर पीयूष समारिया ने विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले कुल 50 अधिकारियों, कर्मचारियों, पत्रकारों, विद्यार्थियों, खिलाड़ियों आदि को सम्मानित किया। इस अवसर पर गोसेवा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य करने वाली गौशालाओं के प्रतिनिधियों एवं रोशनी प्रतियोगिता के लिए जिला कलक्टर कार्यालय, नगर विकास न्यास, नगर परिषद, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को सम्मानित किया गया।

समारोह में स्कूली बच्चों द्वारा शारीरिक व्यायाम एवं जिम्नास्टिक का प्रदर्शन किया गया। समारोह में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की बालिकाओं द्वारा नारी शक्ति, आलोक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों द्वारा कदम मिलाकर चलना होगा विषय पर सामूहिक नृत्य तथा मेवाड़ यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति सामूहिक नृत्य प्रस्तुत किया गया। अंत में राष्ट्रगान के साथ गणतंत्र दिवस समारोह का समापन किया गया।

इस अवसर पर राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष, राज्य मंत्री श्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत, जिला प्रमुख सुरेश धाकड़, विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, कपासन प्रधान भैरूलाल चौधरी, डेयरी चेयरमैन बद्रीलाल जाट, भूमि विकास बैंक अध्यक्ष बद्रीलाल जाट, नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा, जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी धायगुड़े स्नेहल नाना, पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत सहित जिला स्तरीय अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

जिला कलक्टर कार्यालय सहित सभी दफ्तरों में हुआ ध्वजारोहण

मुख्य कार्यक्रम से पूर्व जिला कलक्टर पियुष समारिया ने जिला कलक्टर आवास और जिला कलक्टर कार्यालय पर ध्वजारोहण किया। सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय पर सहायक निदेशक श्री टी आर कंडारा ने ध्वजारोहण किया। साथ ही, सभी विभागो के कार्यालयों पर भी ध्वजारोहण किया गया।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article