-->
जिला स्तरीय राजीव गांधी शहरी व ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ

जिला स्तरीय राजीव गांधी शहरी व ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ



1 से 6 सितंबर तक आयोजित होंगी जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं

चित्तौड़गढ़, कैलाश चन्द्र सेरसिया। जिला स्तरीय राजीव गांधी शहरी एवं ग्रामीण ओलंपिक खेलकूद प्रतियोगिताओ का शुभारंभ शुक्रवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में हुआ। जिला कलक्टर पीयूष समारिया सहित अतिथियों ने ओलंपिक ध्वज फहरा कर खेल प्रतियोगिताओ का विधिवत शुभारंभ किया। जिला कलक्टर ने ओलंपिक खेलों के उद्घाटन की घोषणा की तथा सभापति संदीप शर्मा ने खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलने की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर जिला कलक्टर पीयूष समारिया ने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण और शहरी ओलंपिक खेलों के माध्यम से राज्य में एक खेल संस्कृति का विकास हुआ है। सरकार ने खिलाड़ियों को खेल सामग्री सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास किया है। जिले में खेलों के प्रति जबरदस्त उत्साह देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि इनके माध्यम से खिलाड़ियों में खेल भावना मजबूत होगी तथा उनका सर्वांगीण विकास होगा। इन खेलों से जो खेल प्रतिभाएं निकलेगी वह आगे चलकर देश का नाम रोशन करेगी। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को राज्य स्तर पर बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी धायगुड़े स्नेहल नाना ने कहा कि सरकार की तरफ से खेलों को बहुत महत्व दिया जा रहा है। खेलों के माध्यम से शारीरिक तंदुरुस्ती के साथ-साथ मानसिक मजबूती तथा टीम भावना का विकास होता है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को ग्राम स्तर तथा ब्लॉक स्तर पर जीत के लिए बधाई दी। समारोह में नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा ने कहा कि खेल हमारे जीवन में सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक है। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने ग्राम पंचायत तथा वार्ड स्तर की खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए ओलंपिक खेल प्रतियोगिताएं शुरू की है।


समारोह में जिला खेल अधिकारी गिरधारी सिंह चौहान ने कहा कि जिला स्तर से राज्य स्तर पर जाने वाले सभी खिलाड़ियों को सभी सुविधाएं प्रदान की जाएगी। प्रतियोगिता समन्वयक रेखा चौधरी ने कहा कि जिला स्तर पर विभिन्न खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए भोजन आवास इत्यादि की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम में पुरुषार्थी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की बालिकाओं द्वारा सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद दशोरा सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी, शारीरिक शिक्षक एवं खिलाड़ी उपस्थित रहे।

राजीव गांधी ग्रामीण और शहरी ओलंपिक खेलों के चार चरणों में से तीसरे चरण में 1 से 6 सितंबर तक जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी। इनमें जिले के लगभग 3000 महिला एवं पुरुष खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। यहां जिले के 11 शहरी क्लस्टर व 11 ब्लॉक स्तर के विभिन्न खेलों के विजेता खिलाड़ी अपना प्रदर्शन करेंगे। इसके पश्चात चौथे व अंतिम चरण में 15 से 18 सितंबर तक राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article