-->
अधिकारी मतदान केंद्रों का नियमित निरीक्षण कर व्यवस्था सुनिश्चित करें - जिला कलक्टर

अधिकारी मतदान केंद्रों का नियमित निरीक्षण कर व्यवस्था सुनिश्चित करें - जिला कलक्टर



जिला कलक्टर की अध्यक्षता में राजस्व और चुनाव कार्यों संबंधित बैठक आयोजित

चित्तौड़गढ़, कैलाश चन्द्र सेरसिया। जिला कलक्टर पीयूष समारिया की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर के जिला ग्रामीण विकास प्रकोष्ठ सभागार में राजस्व और चुनाव कार्यों संबंधित बैठक आयोजित की गई।

बैठक में चुनाव संबंधित गतिविधियों प्रपत्र निपटान, घर-घर सर्वेक्षण, एपिक कार्ड डाउनलोड, एएमएफ, सीएमएफ, सीआरपीसी के तहत 107, 116 की कार्यवाही, फॉर्म नियमित अद्यतनीकरण, ईवीएम, स्वीप, बूथ निरीक्षण, संयुक्त छापेमारी सहित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए गए। जिला कलक्टर ने मतदान केंद्रों का नियमित निरीक्षण कर वहां रैंप, शौचालय, स्वच्छता आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने नव विवाहित महिलाओं सहित सभी नव मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के प्रयास करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने एडवांस फॉर्म के माध्यम से विद्यालयों और कॉलेजों में मतदाताओं का नाम जोड़ने तथा वोटर आईडी कार्ड का वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने एनजीआरएस, आरओडबल्यू पोर्टल पर लंबित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए।

बैठक में राजस्व कार्यों तथा विभिन्न अनुभागों में विचाराधीन जांचों की खंडवार समीक्षा की गई और आवश्यक निर्देश दिए गए। बैठक में जिला कलक्टर ने भू राजस्व अधिनियम, काश्तकारी अधिनियम, पब्लिक लैंड प्रोटेक्शन सेल सहित विभिन्न अधिनियमों में लंबित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण करने की निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से आपस में समन्वय स्थापित कर कार्य करने की निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर अभिषेक गोयल, जिले के उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article