-->
संभागीय आयुक्त ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से की चर्चा

संभागीय आयुक्त ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से की चर्चा

विधानसभा आम चुनाव 2023


अंतिम मतदाता सूची 4 अक्टूबर को होगी जारी

चित्तौड़गढ़, कैलाश चन्द्र सेरसिया। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में चलाए जा रहे मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर संभागीय आयुक्त एवं रोल पर्यवेक्षक श्री राजेंद्र भट्ट ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं मीडिया प्रतिनिधियों से किए जा रहे कार्यों के संबंध में चर्चा की।

संभागीय आयुक्त ने कहा कि विधानसभा आम चुनाव में मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने सहित मतदाता सूची में नाम जोड़ने, त्रुटि पूर्ण संशोधन, अन्यत्र स्थानांतरित, मृतकों के नाम हटाने एवं दोहरी दृष्टि वाले मतदाताओं के नाम हटाने सहित सूची को अधिकतम करने के लिए विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में कोई भी 18 वर्ष से ऊपर के व्यक्ति सूची में नाम अवश्य रूप से जुडा है। उन्होंने कहा कि सभी अपने मत का प्रयोग आवश्यक रूप से करें।

उन्होंने आमजन सहित जनप्रतिनिधियों से कहा कि वह मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करें और अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित करें। सरकार द्वारा स्वीकृत गतिविधियों के माध्यम से चलाए जा रहे विभिन्न जन जागरूकता कार्यक्रमों से मतदान में मतदान प्रतिशत बड़ा है।

उन्होंने कहा कि विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत मतदाता सूची के संबंध में किसी भी प्रकार की शिकायत हो या आपत्ति हो वह 19 सितंबर तक शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। प्राप्त आपत्तियों पर 28 सितंबर तक समाधान किया जाएगा तथा 4 अक्टूबर को अंतिम मतदाता सूची जारी होगी।

संभागीय आयुक्त ने इस संबंध में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मतदाता सूची को अधिकतम करने को लेकर विस्तार से बातचीत की।

इस अवसर पर ज़िला निर्वाचन अधिकारी (ज़िला कलक्टर) पीयूष समारिया, उप जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक गोयल, चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि सहित मीडिया प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article