-->
चित्तौड़गढ़:विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जिले में आयोजित हुए शिविर

चित्तौड़गढ़:विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जिले में आयोजित हुए शिविर



लाभार्थियों ने लिया बढ़चढ़ कर भाग

चित्तौड़गढ़, कैलाश चन्द्र सेरसिया| भारत सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का अंतिम छोर तक प्रचार, प्रसार एवं पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बहुआयामी 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के तहत रविवार को जिले में मिंडाना, ऊंखलिया सहित विभिन्न स्थानों पर शिविरों का आयोजन किया गया।

 कार्यक्रम के दौरान भारत सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित ऑडियो-विजुअल सामग्री एवं ब्रोशर, पैम्फलेट और बुकलेट तथा लोक सांस्कृतिक कार्यक्रमों आदि के माध्यम से जिलेवासियों को योजनाओं के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही तुरन्त मौके पर वंचित पात्र व्यक्तियों को संबंधित योजनाओं से जोड़ा भी गया।

इस दौरान 'धरती कहे पुकार'  गीत का बाल कलाकारों द्वारा मंचन किया गया। मिंडाना में ड्रोन द्वारा नैनो-यूरिया का गेहूं फसल में छिड़काव किया गया। वहीं भारत को विश्व के विकसित राष्ट्रों में अग्रणी राष्ट्र के तौर पर शुमार करने में जिलेवासियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए 'विकसित भारत संकल्प' की शपथ भी दिलाई गई।

इस अवसर पर निंबाहेड़ा विधायक श्री चंद कृपलानी, बेगू विधायक डॉक्टर सुरेश धाकड़ सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article