-->
शाहपुरा की कृषि मंडी का संचालन न होने पर किसान संघ ने जतायी चिंता, सरकार को पत्र लिखने का निर्णय

शाहपुरा की कृषि मंडी का संचालन न होने पर किसान संघ ने जतायी चिंता, सरकार को पत्र लिखने का निर्णय

 

शाहपुरा-पेसवानी |शाहपुरा जिला मुख्यालय पर रविवार को सुबह भारतीय किसान संघ की बैठक अजमेर संभाग अध्यक्ष सोहनलाल माली व शाहपुरा जिलाध्यक्ष सुगन लाल बोहरा की मौजूदगी में आयोजित की गई। धरती देवरा वाटिका में हुई बैठक में मुख्य रूप से विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद चित्तौड़गढ़ में 6 व 7 जनवरी को होने वाली प्रंातीय किसान संघ की बैठक की रणनीति तैयार की।

अजमेर संभाग अध्यक्ष सोहनलाल माली ने ज्यादा से ज्यादा पदाधिकारियों से प्रांतीय बैठक में पहुंचने को कहा। उन्होने कहा कि राष्ट्रीय विचारों को सुनने व देश को स्वालंबी बनाने के लिए वहां लिए जाने वाले प्रस्तावों की जानकारी के लिए सभी पदाधिकारी समय पर पहुंचे। संभागीय अध्यक्ष माली ने शाहपुरा जिले में तहसील कार्यकारिणी का शीघ्र गठन करने के साथ-साथ ग्राम समितियो का गठन करने के भी निर्देश दिये। जिला अध्यक्ष सुनगलाल बोहरा ने सभी का स्वागत किया। जिलाध्यक्ष सुगन बोहरा ने प्रांत बैठक में शाहपुरा जिले के 32 कार्यकर्ताओं के भाग लेने की जानकारी दी।

जिला मंत्री रतनलाल गाडरी ने भारतीय किसान संघ के सदस्यता अभियान को लेकर विस्तार से चर्चा की।  उन्होंने हिसाब किताब का ब्यौरा पेश किया। बैठक में जिला कोषाध्यक्ष भंवरलाल जाट, रामप्रसाद शर्मा, श्रवण लाल धाकड़, सत्यनारायण शर्मा, प्रभु लाल कीर, सत्यनारायण सेन,  देवबक्श जाट व  गणपत सिंह राणावत मौजूद थे।

शाहपुरा में कृषि मंडी है पर लाभ नहीं---

बैठक में किसान संघ के सदस्यों व पदाधिकारियों ने काश्तकारों के अपनी उपज के विक्रय की समस्याओं का जिक्र करने पर सभी ने एक स्वर में कहा कि शाहपुरा जिला मुख्यालय पर कहने को कृषि मंडी है। यहां पर काश्तकारों को कोई लाभ नहीं मिल रहा है। काश्तकारों की सुविधाओं के लिए भी मंडी प्रशासन कुछ नहीं कर रहा है। व्यापारियों को भी सुविधांए नहीं मिल रही है तो वो काश्तकारों को क्या देगें।

डेयरी में दूध पर अनुदान राशि तीन माह से नहीं मिली

संघ के सदस्यों ने कहा कि राज्य सरकार की घोषणा के आधार पर डेयरी को पांच रू प्रति किलो दूध पर अनुदान देना है। तीन माह से अनुदान चुनाव व आचार संहिता के नाम पर रोक रखा है। इसे जारी करने के बारे में भी विचार विमर्श किया गया।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article