-->
पेंशनर डे पर कार्यक्रम-गांधी वाटिका शाहपुरा में हुआ आयोजन  पेंशनर, समाज में रचनात्मक कार्यों में सक्रिय भूमिका निभाए- बूलियां

पेंशनर डे पर कार्यक्रम-गांधी वाटिका शाहपुरा में हुआ आयोजन पेंशनर, समाज में रचनात्मक कार्यों में सक्रिय भूमिका निभाए- बूलियां


 शाहपुरा-पेसवानी | शाहपुरा में पेंशनर डे के उपलक्ष्य में शहर के फुलियागेट के बाहर गांधी वाटिका में पेंशनर समाज का एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला पेंशनर समाज के तत्वावधान में आयोजित इस सम्मेलन कार्यक्रम में बड़ी संख्या में सेवानिवृत कर्मचारी अधिकारी पहुंचे। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन से की गई। इसके बाद मंचासीन अतिथियों का स्वागत किया गया। इस दौरान अतिथियों द्वारा पेंशनर डे के अवसर पर अपना उद्बोधन दिया और पेंशनरों से जुड़ी हुई समस्याओं को लेकर अपनी राय रखी गई।

संगीतकार बालकृष्ण बीरां की अध्यक्षता में आयोजित किये गये पेंशनर डे समारेाह में संस्था सचिव कृपाशंकर गुजराती ने सभी का स्वागत किया तथा पेंशनर डे की उपादेयता पर प्रकाश डाला। उन्होंने शाहपुरा क्षेत्र में पेंशनर समाज की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। इस दौरान पेंशनर समाज की ओर से अधिकाधिक पौधरोपण करने का आव्हान किया गया। प्रत्येक पेंशनर अपने व परिवार में खुशी के मौके पर पौधा लगाये।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे देवेंद्र सिंह बूलियां ने कहा कि पेशनर समाज की धरोहर है। उन्होंने कहा कि पेंशनर्स अपने अनुभवों से युवा पीढ़ी का मार्गदर्शन करें तथा समाज में रचनात्मक कार्यों में सक्रिय भूमिका निभाएं। 

समारोह को सेवानिवृति जिला शिक्षा अधिकारी जयदेव जोशी, आर्य समाज के पूर्व प्रधान हीरालाल आर्य, चांदमोहम्मद ने संबोधित करते हुए कहा कि संगठन में ही शक्ति होती है। इस उम्र में समस्या किसी के भी आ सकती है। हम सभी सदस्य आपस में मुस्करा कर मिलते रहे ओर तारतम्य रखेगें तो समाधान होता जायेगा। सेवानिवृति जिला शिक्षा अधिकारी बालकृष्ण पंचोली के प्रस्ताव पर इस मौके पर सदस्यों का परिचय सत्र भी रखा गया। जयदेव जोशी ने इस दौर में पेंशनर समाज का वाट्सग्रुप बनाने का प्रस्ताव रखा जिसका अनुमोदन किया गया। कोषाध्यक्ष यशपाल पटवा ने आय व्यय का ब्यौरा पेश किया। सोमेश्वर व्यास ने डाक टिकिट, शाहपुरा का इतिहास, माचिस संग्रह की प्रदर्शनी लगायी जिसको सभी ने देखकर उसकी सराहना की।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article