-->
चित्तौड़गढ़: राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह का आयोजन

चित्तौड़गढ़: राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह का आयोजन



निर्वाचन संबंधित गतिविधियों में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले अधिकारी - कर्मचारी सम्मानित

चित्तौड़गढ़, कैलाश चन्द्र सेरसिया। 14 वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह गुरुवार को शहीद मेजर नटवर सिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के सभाकक्ष में आयोजित किया गया। इस अवसर पर अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश श्री भानु कुमार और उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार ने निर्वाचन संबंधित गतिविधियों में बेहतर कार्य करने के लिए निंबाहेड़ा बीडीओ विशाल छिपा, चित्तौड़गढ़ बीडीओ अभिषेक शर्मा, कपासन तहसीलदार अंकित सामरिया सहित अधिकारियों, कर्मचारियों, सुपरवाइजर, बीएलओ आदि को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश श्री भानु कुमार ने कहा कि देश में लोकतांत्रिक प्रक्रिया को सतत और निष्पक्ष बनाए रखने के लिए आज ही भारत निर्वाचन आयोग की स्थापना हुई थी। उन्होंने कहा कि देश में युवाओं की बड़ी संख्या है इसलिए उन्हें मतदान प्रक्रिया से जोड़ना अति आवश्यक है। उन्होंने विभिन्न गतिविधियों के जरिए युवाओं को  मतदान के प्रति जागरूक करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वोट देना सभी का कर्तव्य है जिसे निभाना अति आवश्यक है।

इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार ने कहा कि सम्मानित निर्वाचन कर्मियों को बधाई देते हुए कहा कि लोकतंत्र में उनकी भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। घर-घर जाकर मतदाता सूची में नाम जोड़ना, घटाना तथा उसमें संशोधन करने का कार्य बहुत सराहनीय है। उन्होंने बताया कि युवा मतदाताओं को मतदाता सूची में जोड़ने के लिए अब साल में चार तारीखें निर्धारित की गई है ताकि 18 वर्ष की आयु प्राप्त करने वालों को पहले ही मतदाता सूची में जोड़ा जा सके। व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में होना लोकतंत्र की एक बुनियादी आवश्यकता है, जिसे तैयार करने में बीएलओ की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है।

 इस अवसर पर उपखंड अधिकारी बीनू देवल, सीओ कर्ण सिंह सहित निर्वाचन विभाग, स्वीप, उपखंड कार्यालय के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article