-->
विभागों से संबंधित 100 दिवसीय कार्य योजना के निर्धारित लक्ष्यों की प्रगति सुनिश्चित करें अधिकारी : जिला कलक्टर

विभागों से संबंधित 100 दिवसीय कार्य योजना के निर्धारित लक्ष्यों की प्रगति सुनिश्चित करें अधिकारी : जिला कलक्टर

 

जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ साप्ताहिक समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन

भीलवाड़ा,पेसवानी| जिला कलक्टर श्री नमित मेहता की अध्यक्षता में सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में विभिन्न विभागों की 100 दिवसीय कार्ययोजना की प्रगति, संपर्क पोर्टल पर विभिन्न विभागों के लंबित प्रकरणों, फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई।


जिला कलक्टर ने बैठक में उद्यानिकी विभाग के उपनिदेशक से किसानों को फव्वारों पर दी जाने वाले अनुदान योजना के संबंध में चर्चा की और योजना से संबधित लंबित प्रकरणों के जल्द निस्तारण की बात कही। उन्होंने जिला अल्पसंख्यक अधिकारी से 100 दिन से कार्य योजना की प्रगति की जानकारी ली साथ ही अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति तथा ऋण आवेदन की प्रगति की भी समीक्षा की। श्री मेहता ने पशुपालन विभाग के अधिकारी से किसान क्रेडिट कार्ड योजना, राष्ट्रीय पशुधन मिशन योजना, पशुओं के टीकाकरण के संबंध में चर्चा की। 


*रोजगार मेले का हो आयोजन*


जिला कलक्टर ने रोजगार विभाग के उपनिदेशक को निर्देश दिए कि जिले में बेरोजगार युवकों के लिए जिले के विभिन्न औद्योगिक संस्थानों को साथ लेकर रोजगार मेले का आयोजन किया जाए। साथ ही उन्होंने स्किल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में कैरियर गाइडेंस और वोकेशनल ट्रेनिंग करवाने के संबंध में दिशा निर्देश देते हुए कहा कि अगर बच्चों को अच्छी गाइडेंस मिलेगी तो उन्हे अच्छा करियर बनाने में मदद मिलेगी।


*प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना एवं ई-श्रम योजना की प्रगति में लाए तेजी*


जिला कलक्टर ने उप श्रम आयुक्त को 100 दिवसीय कार्ययोजना के तहत भीलवाड़ा जिले में कार्यरत पात्र असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए केन्द्र सरकार द्वारा संचालित प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना एवं ई-श्रम योजना में पंजीयन एवं नामांकन हेतु निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए संबंधित विभागों से समन्वय कर तेजी लाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार वन विभाग के अधिकारी को जिले में वृक्षारोपण और आगामी वर्षा ऋतु को लेकर पौध तैयारी की समीक्षा की।


*सम्पर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का हो गुणवत्तापूर्ण और समयबद्ध निस्तारण*


जिला कलक्टर ने संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरण की समीक्षा करते हुए लेवल प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय लेवल पर दर्ज प्रकरणों के विस्तार से समीक्षा की एवं अधिकारियों को निर्देश दिए की तत्काल प्रभाव से प्रकरणों का निस्तारण किया जाए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 30 दिन से ऊपर संपर्क पोर्टल पर कोई प्रकरण लंबित न रहें और परिवादों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण किया जाए एवं प्रार्थी को संतुष्टिजनक जवाब दिया जाए। साथ ही कहा कि संपर्क पोर्टल पर किए गए निस्तारण की समीक्षा की जाएगी और अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी।


इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर श्रीमती वंदना खोरवाल, उपखंड अधिकारी श्री आव्हाद नि. सोमनाथ, संयुक्त निदेशक कृषि विभाग, श्री इंद्र सिंह संचेती, सहायक निदेशक उद्यानिकी, श्री राकेश माला, उप निदेशक रोजगार विभाग, श्री मुकेश गुर्जर, जिला अल्पसंख्यक अधिकारी श्री आजाद खान पठान एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहें।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article