-->
भीषण आग से भैंस व बछड़ा जिंदा जले, दो बीघा खाखला हुआ राख

भीषण आग से भैंस व बछड़ा जिंदा जले, दो बीघा खाखला हुआ राख

 

गंगरार (सुरेश शर्मा) |गंगरार भीषण आग मे भैंस व बछड़ा जिंदा जले, उपखण्ड मुख्यालय पर बुधवार को दिन मे करीब एक डेढ़ बजे एक खेत पर बिजली के शॉर्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग गई। जानकारी के अनुसार अजीत मंसूरी पुत्र अल्ला नूर मंसूरी निवासी गंगरार के खेत पर ग्यारह हजार बिजली की लाइन जो पेड़ पौधों के मध्य से होकर गुजर रही है। छल के पेड़ में स्पार्किंग से आग लगी एवं पेड़ के नीचे बना हुआ घास फूस का छपरा आग की चपेट में आ गया। और छपरा नीचे आ गिरा छपरे (टाप) मे बंधी भैंस उसका बछड़ा आग में बुरी तरह से जल गए उस दौरान भैंस के बछड़ा उसी जगह दम तोड़ दिया। एवं भैंस आग में झुलस गई उसकी आंखें बाहर निकल कर आग में जल गई। रस्सा जलने के उपरांत भैंस घटनास्थल से आधा किलोमीटर दूर जाकर बरसाती नाले में गिर गई एवं भैंस ने दम तोड़ दिया।

अजीत मंसूरी ने बताया कि वो प्रतिदिन खेत पर ही रहते हैं आज उनकी दोहिती यासमीन का विवाह समारोह है और फतहनगर से बारात आ रही है इसीलिए वो खेत से घर आए थे। घर पर पहुंचे ही थे की उन्हें उनके पड़ोसी का मोबाइल फोन आया की उनके खेत पर भीषण आग लग रही है जानकारी मिलती हैं वो तत्काल खेत पर पहुंचे। उस दौरान मौके पर उपस्थित लोगों ने येन केन प्रकार से आग बुझाने का अथक प्रयास किया। घटना की जानकारी अग्निशमन विभाग को दी गई घटना की जानकारी मिलते ही  जिला मुख्यालय से मौके पर आग बुझाने की 2 गाड़ियां पहुंची।

            आग इतनी भीषण थी कि दो बीघा पशुओं का खाखला हरे पेड़ पौधे भी आग की भेंट चढ़ गए। खेत पर किसान ने पशुओं के लिए रजका व हरी मिर्ची की फसल की बुवाई कर रखी है वो भी आग से झुलस गई।

        वही किसान ने बताया कि उनके खेत के ऊपर से गुजर रही ग्यारह हजार की लाइन पेड़ पौधों से अटी हुई थी। जिसे लेकर उन्होंने कहीं बार बिजली विभाग के कर्मचारियों को अवगत कराया। उसके  बावजूद भी विभाग के कर्मचारियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। और एक ही जवाब दिया की जल्द ही पेड़ों की छंगाई की जाएगी।



Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article