-->
भाविप शाखा द्वारा अनूठी मिसाल पेश करते हुए, गोद ली हुई बालिका की शादी करवाई!

भाविप शाखा द्वारा अनूठी मिसाल पेश करते हुए, गोद ली हुई बालिका की शादी करवाई!

गुलाबपुरा (रामकिशन वैष्णव)  भारत विकास परिषद शाखा द्वारा सेवा कार्य के तहत अनूठी मिसाल पेश करते हुए गोद ली गई बालिका की शादी करवाई!   भारत विकास परिषद शाखा गुलाबपुरा द्वारा निरंतर सेवा के कार्यों के माध्यम से उत्कृष्ट समाज सेवा की जा रही है फिर वह चाहे मुक्तिधाम का संचालन हो अथवा जल मंदिर शिक्षा संबल गणवेश वितरण चिकित्सा शिविर और डायबिटीज दवा वितरण प्रत्येक अमावस्या पूर्णिमा पर चिकित्सालय में फल वितरण एकादशी पर गौसेवा और अनेकानेक कार्य। सेवा कार्यों की सतत श्रृंखला में एक कड़ी और जोड़ते हुए सेवा का एक उत्कृष्ठ उदाहरण स्थापित किया है।
परिषद परिवार द्वारा  एक बालिका को गोद लेकर विगत तीन वर्ष से उसकी शिक्षा की व्यवस्था की जा रही है ।वर्तमान में उसने बी ए प्रथम वर्ष की परीक्षा दी है । विपन्न परिवार एवम् संकुचित सामाजिक परिवेश के चलते उसकी विवाह योग्य आयु होने पर उसका विवाह 29 मई को निश्चित हुआ है ।
परिवार की आर्थिक स्थिति अत्यंत सोचनीय होने से परिषद परिवार से उनके आग्रह को देखते हुए परिषद परिवार की मातृशक्ति ने यह बीड़ा उठाया और परिवार को 71000₹ की राशि एकत्रित कर पलंग अलमारी कपड़े और अन्य घरेलू सामान सहित भोजन व्यवस्था हेतु नगद राशि प्रदान कर परिवार का संबल बढ़ाया इसके अतिरिक्त भारत विकास परिषद समूह के माध्यम से गिफ्ट आइटम यथा चांदी की पायजेब बिछिया केस रोल चादर ब्लैंकेट और अन्य घरेलू सामग्री भी प्रदान की गई।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article