-->
गांवों में सीसी टीवी कैमरे बन रहे वारदातों के पुलिस अनुसंधान में सहायक

गांवों में सीसी टीवी कैमरे बन रहे वारदातों के पुलिस अनुसंधान में सहायक

 

फूलियाकलां पुलिस ने चोरी के आरोपी को किया गिरफ्तार

फूलियाकलां | फूलियाकलां थाना पुलिस ने देवरिया ग्राम पंचायत के पनोतिया गांव में पिछले दिनों दिनदहाड़े एक मकान में हुई चोरी का खुलासा करते हुये आरोपी को गिरफ्तार कर चोरी के गहने और वारदात में काम ली बाइक जब्त कर ली। जानकारी में सामने आया कि पुलिस के अनुसंधान में ग्राम पंचायत देवरिया द्वारा लगवाए गए सीसी टीवी कैमरा सहयोगी बने।

गौरतलब हैं कि कुछ माह पूर्व भी एक अन्य चोरी के मामले के आरोपी को पुलिस ने इन्ही सीसीटीवी कैमरों की मदद से सहायता मिली थी। 


क्षेत्र में हो रही विभिन्न तरह की अवांछित गतिविधियों पर नियंत्रण एवं वारदातों  पर अंकुश लगाने के लिए देवरिया ग्राम पंचायत सरपंच किस्मत गुर्जर ने नवाचार करते हुए अपनी ग्राम पंचायत के देवरिया एवं पनोतिया गांव में सीसीटीवी कैमरे लगवाए । सरपंच गुर्जर ने दोनों गांवों के हर गली मोहल्लों के साथ ही चौराहे पर भी कैमरों से निगरानी रखी जा रही हैं।

फूलियाकलां| देवरिया के गली मोहल्लों में लगे सीसीटीवी कैमरे

फूलियाकलां थाना एएसआई शिवराज ने  बताया कि पनोतिया निवासी देवीलाल पुत्र शंभुपुरी ने 29 जनवरी 2024 को रिपोर्ट दी कि दोपहर दो से पांच बजे के बीच अज्ञात चोरों ने उसके मकान में प्रवेश कर चांदी के जेवरात चुरा लिये। जिला पुलिस अधीक्षक विनीतकुमार बंसल के आदेश और एएसपी किशोरीलाल के निर्देशन और डीएसपी सुनील कुमार के सुपरविजन में टीम गठित की गई।


टीम ने वारदात स्थल के आस-पास व आने जाने वाले मार्गों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। 


इस दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति फुटेज में कैद मिला। पुलिस ने सीसी टीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर बांकरा निवासी ज्ञानचंद पुत्र रामेश्वर कंजर को डिटेन कर पूछताछ की तो आरोपित ने जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही से चोरी किये जेवर और वारदात में काम ली बाइक जब्त कर ली। 


वहीं अरवड़ क्षेत्र के शनि मंदिर में शुक्रवार रात दानपात्र के ताले तोड़ कर हुई चोरी की वारदात को लेकर पुलिस अनुसंधान में जुटी हुई हैं। जानकारी में यह भी सामने आया कि मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे बंद होने का चोरों ने फायदा उठाकर। दानपेटी तोड़कर उसमें से नकदी चुरा कर ले गए। पुजारी ने बताया कि मंदिर में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, परंतु वे कुछ दिनों से बंद पड़े हैं।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article