-->
संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का करें त्वरित निस्तारण - जिला कलक्टर समारिया

संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का करें त्वरित निस्तारण - जिला कलक्टर समारिया

जिला कलक्टर ने की जिला स्तरीय जनसुनवाई


बुजुर्गों की बंद पड़ी वृद्धावस्था पेंशन तुरंत हुई चालू

चित्तौड़गढ़, कैलाश चन्द्र सेरसिया । आमजन की जन समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए त्रि स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत गुरुवार को सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के जनसुनवाई केंद्र में जिला कलक्टर पियूष समारिया की अध्यक्षता में जिला स्तरीय जनसुनवाई की गई। आमजन की समस्याओं का समाधान करने के लिए आयोजित जनसुनवाई के तहत सभी जिला स्तरीय अधिकारी डीओआईटी के वीसी कक्ष में उपस्थित रहे तथा उपखंड स्तरीय अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े। जिला कलक्टर ने एक-एक कर परिवादियों की समस्याओं को धैर्यपूर्वक सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में जिले के विभिन्न स्थानों से 20 से अधिक परिवाद आए। अतिक्रमण, पट्टा, साफ सफाई, पेंशन परिलाभ, कार्यों की गुणवत्ता सहित सरकारी विभागों से संबंधित आमजन की विभिन्न समस्याओं का निस्तारण करते हुए जिला कलक्टर ने अधिकारियों से स्थिति रिपोर्ट पेश करने को कहा। उन्होंने सभी अधिकारियों को आमजन की समस्याओं को पूरी संवेदनशीलता के साथ सुनने और यथाशीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने नगर परिषद आयुक्त को शहर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी नियमित रूप से संपर्क पोर्टल खोलकर शिकायतों को देखें एवं समयबद्ध तरीके से उनका निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने 30 दिन से अधिक समय से लंबित प्रकरणों का तुरंत निस्तारण करने को कहा।
 
जनसुनवाई में अतिरिक्त जिला कलक्टर अभिषेक गोयल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बुगलाल, अतिरिक्त जिला कलक्टर (भू अवाप्ति) शैलेश सुराणा, एसीईओ राकेश पुरोहित, उपवन संरक्षक विजय शंकर पांडे, यूआईटी सचिव हिम्मत सिंह बारहठ, कोषाधिकारी दिग्विजय सिंह झाला, नगर परिषद आयुक्त रवींद्र सिंह यादव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रामकेश गुर्जर, जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद दशोरा, जिला रसद अधिकारी सुनील कुमार, उपनिदेशक उद्यान शंकरलाल जाट सहित पीडब्ल्यूडी, कृषि, महिला एवं बाल विकास, राजस्व विभाग सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

*धन्ना, गीता एवं चतरभुज की बंद पड़ी पेंशन तुरंत हुई चालू*

जिला स्तरीय जनसुनवाई में आए बुजुर्ग परिवादियों की अटकी पेंशन जिला कलक्टर पीयूष समारिया ने तुरंत चालू करवाई। चित्तौड़गढ़ पंचायत समिति के सेमलिया निवासी दंपति धन्ना भील और गीता देवी भील की पेंशन पिछले चाह माह से वेरिफिकेशन ना होने के कारण बंद थी। जिला स्तरीय जनसुनवाई में दंपति ने जब जिला कलक्टर के सामने अपनी बात रखी तो इस पर तुरंत कार्यवाही करते हुए  उन्होंने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारियों को इनकी पेंशन तुरंत चालू करवाने को कहा। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारियों ने ई मित्र के माध्यम से वेरिफिकेशन करवा कर बुजुर्ग दंपति की पेंशन तुरंत चालू करवाई।
 
इसी प्रकार गंगरार पंचायत समिति के गांव सांडिया निवासी बुजुर्ग चतरभूज की पेंशन भी वेरिफिकेशन के अभाव में गत सात माह से बंद पड़ी थी । जिला स्तरीय जनसुनवाई में बुजुर्ग ने जिला कलक्टर से अपनी अटकी पेंशन दिलवाने की गुहार लगाई तो इस पर तुरंत कार्यवाही करते हुए जिला कलेक्टर ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारियों को अटकी पेंशन चालू करवाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर के संज्ञान में आने पर चतरभूज की अटकी पेंशन तुरंत चालू की गई।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article