-->
जिला कलक्टर ने करजालिया में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का किया औचक निरीक्षण

जिला कलक्टर ने करजालिया में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का किया औचक निरीक्षण

 

लाभार्थियों से किया संवाद, अधिकारियों से कहा-कोई भी पात्र योजनाओं के लाभ से नहीं रहे वंचित

 जिला कलक्टर  नमित मेहता ने मंगलवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत आसींद उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत करजालिया में आयोजित शिविर का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिला कलक्टर ने शिविर में विभिन्न योजनाओं की स्टॉल पर जाकर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि, प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना सहित अन्य योजनाओं की सम्पूर्ण जानकारी ली तथा लाभार्थियों से संवाद किया।

जिला कलक्टर ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत प्रतिदिन अधिक से अधिक नए कनेक्शन जारी करने, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री दुर्घटना बीमा योजना व अटल पेंशन योजना का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार कर इनका लाभ लेने, पीएम किसान के तहत शत प्रतिशत  ई-केवाईसी करवाने, जल जीवन मिशन के तहत प्रत्येक घर में नल कनेक्शन, सभी पात्र परिवारों के आयुष्मान कार्ड बनाने एवं कैंप के अंतर्गत स्वास्थ्य संबंधी स्क्रीनिंग के निर्देश दिए।


शिविर में जिला कलेक्टर ने पांच लाभार्थियों को उज्ज्वला योजना के तहत नए कनेक्शन जारी किए, 20 लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड व विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले 35 कार्मिकों, पत्रकारों व छात्रों को प्रमाण पत्र व मोमेंटो देकर सम्मानित किया। जिला कलेक्टर मेहता ने लाभार्थियों से संवाद कर जागरूकता बढ़ाने के निर्देश दिए। इस दौरान भारत को आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने के लिए आमजन को शपथ भी दिलाई गई।


जिला कलक्टर ने बताया कि इस यात्रा का उद्देश्य समाज में अंतिम छोर तक सरकार की जनहितैषी योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशानुरूप कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं का लाभ लेने से वंचित नहीं रहे, इस हेतु जन भागीदारी की भी आवश्यकता है। उन्होंने आमजन से अपील की कि वे अपने गांव-मोहल्ले के हर वंचित व्यक्ति को शिविरों के बारे में जानकारी दें।  


शिविर में उपखंड अधिकारी संजीव खेदर, तहसीलदार बी.एल. सेन,  विकास अधिकारी जसराम मथुरिया, सरपंच रेशमी देवी तथा उदयलाल खटीक समय समस्त ब्लॉक स्तरीय अधिकारी एवं कार्मिक मौजूद रहे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article