-->
चित्तौड़गढ़: विकसित भारत संकल्प यात्रा निरंतर जारी , जिले में विभिन्न स्थानों पर आयोजित हुए शिविर

चित्तौड़गढ़: विकसित भारत संकल्प यात्रा निरंतर जारी , जिले में विभिन्न स्थानों पर आयोजित हुए शिविर



चित्तौड़गढ़, कैलाश चन्द्र सेरसिया। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने के लिए चलाई जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शनिवार को पंचायत समिति गंगरार की ग्राम पंचायत गंगरार, निंबाहेड़ा के ग्राम पंचायत मेलाना और सरसी, बेगूं की ग्राम पंचायत काटुन्दा और जयनगर में शिविर आयोजित हुए। इसके अलावा विभिन्न स्थानों पर फॉलो अप कैंप का भी आयोजन किया गया। 

शिविरों में स्थानीय विद्यार्थियों और आमजन द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा की वैन का ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया। शिविरों में विभागवार काउंटर लगाकर विभिन्न योजनाओं के पात्र नागरिकों का हाथों-हाथ पंजीकरण कर लाभान्वित किया गया। शिविरों में स्थानीय विधालय के विद्यार्थियों द्वारा 'धरती कहे पुकार के' की थीम पर आधारित कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई। शिविरों में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने अपने अनुभव साझा किए। इस अवसर पर 2047 तक भारत को विकसित एवं आत्मनिर्भर राष्ट्र बनाने की शपथ भी दिलवाई गई। शिविर में लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। साथ ही ड्रोन के माध्यम से यूरिया छिड़काव का प्रदर्शन भी किया गया।

कपासन विधायक अर्जुन लाल जीनगर ने राशमी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत नेवरीया में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित फॉलोअप शिविर का निरीक्षण किया और अधिकारियों को शिविर में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं दुरूस्त रखते हुए आमजन को पूर्ण सहयोग देने के निर्देश दिये। उन्होंने आमजन को शिविर के अंतर्गत विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान की और इनका अधिक से अधिक लाभ उठाने को प्रेरित किया। उन्होंने इस अवसर पर 2047 तक भारत को विकसित एवं आत्मनिर्भर राष्ट्र बनाने की शपथ भी दिलवाई।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article