-->
जिला निर्वाचन अधिकारी ने सेक्टर अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों के द्वितीय प्रशिक्षण का किया निरीक्षण

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सेक्टर अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों के द्वितीय प्रशिक्षण का किया निरीक्षण

भीलवाड़ा, 21 अप्रैल। लोकसभा आम चुनाव 2024 के तहत भीलवाडा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में सम्मिलित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान केन्द्रों पर नियुक्त किये जाने वाले सेक्टर अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को भारत निर्वाचन आयोग के कानूनों एवं नियमों की जानकारी देने तथा निपूर्णता लाने के उद्वेश्य से रविवार को नगर परिषद के महाराणा प्रताप सभागार में आयोजित द्वितीय प्रशिक्षण का जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने निरीक्षण किया। प्रशिक्षण में 212 सेक्टर अधिकारी एवं 191 पुलिस अधिकारियों ने भाग लिया

जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने  प्रशिक्षण के दौरान कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और भय मुक्त मतदान में सेक्टर ऑफिसर और पुलिस ऑफिसर की अहम भूमिका है। सभी सेक्टर ऑफिसर और पुलिस ऑफिसर अपने कार्य और दायित्व को अच्छी तरह समझ लें। 

उन्होंने  प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित किया तथा विस्तार से ईवीएम के प्रोटोकोल की पालना करने और किसी भी प्रकार की लापरवाही से बचने हेतु निर्देशित किया।
उन्होंने कहा कि सेक्टर अधिकारी मतदान दिवस को मतदान दल के सबसे निकट रहने वाला अधिकारी है, इसलिए मतदान प्रक्रिया में आने वाली समस्या का सबसे पहले उसी के द्वारा समाधान किया जाता है। मतदान पूर्व, मतदान पश्चात और निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण होने तक किए जाने वाले कार्यों, रिपोर्ट और निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़ी बारीकियों के बारे में कोई भी शंका न रखें। 

प्रशिक्षण प्रभारी मोहम्मद ताहिर ने बताया कि उपस्थित सेक्टर ऑफिसरो को उनके दायित्वों को पावर पांइट प्रजन्टेशन के माध्यम से विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। इस दौरान ईवीएम से मोकपॉल की प्रक्रिया तथा हैंड्स ऑन भी करवाया गया।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article