-->
सिंधी समाज पुरूषार्थ और परमार्थ में सदा अग्रणी- विस अध्यक्ष देवनानी

सिंधी समाज पुरूषार्थ और परमार्थ में सदा अग्रणी- विस अध्यक्ष देवनानी

सिंधी समाज पुरूषार्थ और परमार्थ में सदा अग्रणी- विस अध्यक्ष देवनानी
भीलवाड़ा में चेटीचंडः एक यूनिट रक्त पूज्य झूलेलाल साहिब के नाम
भीलवाड़ा, मूलचन्द पेसवानी| रक्तदान सबसे अधिक पुण्य का काम है। युवाओं को बढ़ चढ़कर रक्तदान में हिस्सा लेना चाहिए। किसी के रक्त से कई जिंदगियों को बचाया जा सकता है। ऐसे काम में समाज के नौजवानों को आगे आना चाहिए और रक्तदान करना चाहिए। 
विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने रविवार को भीलवाड़ा में युवाओं से बढ़ चढ़ कर रक्तदान की अपील की । विधान सभा अध्यक्ष देवनानी सिन्धुपति युवा सेवा संस्कार समिति व सिन्धुपति महिला मण्डल के तत्वावधान में सकल सिन्धी समाज भीलवाड़ा द्वारा सिन्धी समाज के आराध्य देव भगवान श्री झूलेलाल साहिब के जन्म उत्सव चेटीचंड के उपलक्ष पर आज 19 वे रक्तदान शिविर का शुभारंभ समारोह पूर्वक किया गया। देवनानी ने कहा कि सिंधी समाज पुरूषार्थ और परमार्थ के कामों में सदा से अग्रणी रहा है और ये सनातन सत्य है। उन्होंने युवा रक्तवीरों का उत्साह बढ़ाते हुए अपना रक्तदान कर दुसरों को जीवन दान देने की सभी रक्तदाताओं सहित सिंधी समाज की मुक्त कंठ से प्रशंसा भी की। देवनानी ने कहा कि 500 वर्षों के संघर्ष और तपस्या के बाद जन-जन की आस्था के प्रतीक भगवान श्रीराम के मंदिर ने मूर्त रूप लिया है। जिसके लिए हिन्दू समाज गौरवान्वित हुआ है। उन्होंने सभी समाजजनों को चेटीचण्ड महापर्व की बधाई देते हुए इस प्रकार के सेवा कार्यों को निरंतर जारी रखने का आव्हान भी किया।
रक्तदान शिविर के शुभारंभ मोके पर राजस्थान विधान सभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी के अलावा हरिशेवा धाम के संत मायाराम, गोविंद धाम दरबार के महंत गणेश दास महाराज, दादा साहिब भगत टेऊंराम, माता श्री पारो बहन, सिन्धी सेंट्रल पंचायत के अध्यक्ष रमेश सबनानी, झूलेलाल मित्र मंडल के हीरालाल गुरनानी, बीजेपी जिलाध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा ने भगवान श्री झूलेलाल साहिब की प्रतिमा आगे दीप प्रज्जलित कर किया ।
समिति के अध्यक्ष दीपू सभनाणी ने बताया के संस्था द्वारा रक्तदान करने आए रक्तदाताओं को आशीर्वाद दे कर उनको समाज सेवा के आयोजनों में सदेव अपनी भागीदारी देने के प्रेरणा दी। शिविर में महिला व युवाओं ने बढ़चढ़ हिस्सा लिया। 
शिविर में पारी माता, टेऊँराम भगत, पूज्य दादा साहिब हेमराजमल सनातन झूलेलाल मन्दिर, व हेमनदास भोजवानी, विनोद झुर्रानी, मनीष शब्दानी, संतुमल खोतानी, चेलाराम लखवानी परमानंद गुरनानी, गोरधन जेठानी, कमल वेशनानी, दीपक खुबवानी, विजय लखवानी, राहुल जेठानी, गुलशन विधानी, राजू पेशवानी, धर्मेंद्र देवनानी, जितेंद्र पोपटानी, दीपक लालवानी, एवम सकल सिन्धी समाज भीलवाड़ा की समस्त संस्थाओं का विशेष सहयोग रहा।
समाजसेवी गुलशन कुमार विधानी ने बताया कि कार्यक्रम की शुरूआत में देवनानी के आगमन पर सिंधी समाज की ओर से विनोद झुरानी, पार्षद किशोर सोनी, कैलाश कृपलानी व मनीष सबदानी आदि ने 51 किलो की माला पहनाकर उनका स्वागत किया। इसके बाद समाजसेवी कमल वैश्नानी ने अतिथियों को शॉल ओढ़ाकर व माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया गया।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article