-->
इको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए सीएम ने की भड़क झरना वन क्षेत्र  के लिये 2 करोड़ की घोषणा

इको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए सीएम ने की भड़क झरना वन क्षेत्र के लिये 2 करोड़ की घोषणा

बिजौलियां(जगदीश सोनी)।मुख्यमन्त्री अशोक गहलोत द्वारा राज्य मे इको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए ग्राम पंचायत छोटी बिजौलियाँ  के राजस्व गांव छतरीखेडा के पास स्थित भड़क झरना वन क्षेत्र मे लव कुश वाटिका विकसित करने के लिये 2 करोड़  बजट की घोषणा की गई।घोषणा से क्षेत्र मे खुशी की लहर है।क्षेत्र वासियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,पर्यटन मन्त्री, वन एवं पर्यावरण मन्त्री  व मीडिया का  आभार प्रकट किया।
विदित हैं कि भड़क झरना व आसपास के क्षेत्र के पर्यटन  के संरक्षण की मांग 8 अगस्त 2019 को पहली बार गांव के युवाओं द्वारा सोशल मीडिया पर मुहिम चला कर   की गई थी। तब से ही भड़क का झरना सुर्खियों मे आया था और जिले समेत प्रदेश भर के पर्यटक यहां आने लगे थे।
ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष कमलेश सेन ने बताया कि भड़क  वन क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने का फैसला स्वागत योग्य है। इससे क्षेत्र के रोजगार को बढ़ावा मिलेगा और बिजौलिया खुर्द से श्यामपुरा सड़क  निर्माण की वर्षों से लंबित मांग  भी पूरी हो सकेगी।इसके लिये क्षेत्रीय नेताओ के सहयोग से पीडब्ल्यूडी मन्त्री से मिलकर निस्तारण करवाने का प्रयास किया जायेगा।
 भड़क झरने को  सुर्खियों में  लाने में ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष कमलेश सेन,पंकज मोहिवाल,किशन राठौड़, अभिषेक बगडा,नरेश सुथार,महेश सोनी, ओंकार नाथ,शंभु मनारिया, लक्ष्मण मेघवंशी, मुकेश मीना,रमेश सुथार, नारायण मीणा,सौरभ सेन समेत युवाओं का सहयोग रहा था।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article