-->
श्री सांवलिया सेठ मेले के दूसरे दिन चांदी के रथ में निकाली गई भव्य शोभायात्रा

श्री सांवलिया सेठ मेले के दूसरे दिन चांदी के रथ में निकाली गई भव्य शोभायात्रा



हेलीकॉप्टर से की गई पुष्प वर्षा

चित्तौड़गढ़, कैलाश चन्द्र सेरसिया। जिले में मंडफिया स्थित श्रीकृष्णधाम श्री सांवलियाजी मंदिर में भगवान सांवलिया सेठ का विशाल जलझूलनी एकादशी मेले के दूसरे दिन भगवान श्रीसांवलियाजी की बैंड बाजों के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा नगर के विभिन्न मार्गों से गुजरी। इस दौरान पूरा वातावरण सांवलिया सेठ के जयकारों से गूंज उठा। भक्तों ने पुष्पवर्षा से भगवान का स्वागत किया।

मेले के दूसरे दिन सोमवार को राजभोग आरती के बाद भगवान के बाल विग्रह को '' हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की'' के जयकारों के साथ चांदी के रथ में बिराजमान किया गया। इस दौरान श्री सांवलिया सेठ की विशेष आरती की गई। परंपरागत वाद्य यंत्रों और ढोल नगाड़ों की थाप पर श्रद्धालुओं ने जमकर नृत्य किया और मंदिर परिसर में भगवान के साथ श्रद्धालुओं ने गुलाल भी खेली। बाद में भक्त रथ को खींचते हुवे मंदिर से बाहर लाए। शोभायात्रा पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई। इस दौरान श्री सांवलियाजी मंदिर बोर्ड चेयरमैन भैरू लाल गुर्जर, सीईओ अभिषेक गोयल, बोर्ड सदस्य ममतेश शर्मा, अशोक शर्मा, संजय मंडोवरा, भैरूलाल सोनी सहित कई ग्रामीण और श्रद्धालु मौजूद रहे।

भगवान सांवलिया सेठ की रथ यात्रा करीब आठ घंटे तक चली। शाम को यह रथ यात्रा सांवलिया सरोवर घाट पहुंची जहां भगवान को जल स्नान कराया गया और भगवान की विशेष पूजा की गई। भगवान सांवलिया सेठ के मेले में लाखों श्रद्धालु उमड़ रहे हैं। मेले को लेकर प्रशासन की और से विशेष व्यवस्थाएं की गई है। आस पास के पुलिस थानों के अलावा पुलिस लाइन से भी अतिरिक्त जाप्ता तैनात किया गया है। 


कैलाश खेर अपने कैलासा बैंड के साथ दी लाइव प्रस्तुति

सोमवार को रात्रि में मेला ग्राउंड, मीरा रंगमंच और गोवर्धन रंगमंच पर विशाल भजन संध्या और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इनमे बॉलीवुड सिंगर कैलाश खेर अपने कैलासा बैंड के साथ लाइव प्रस्तुति दी। साथ ही, बृजवासी ब्रदर्स और हार्मोनी ऑफ पाइन्स हिमाचल पुलिस बैंड की भी प्रस्तुति हुई। रात को एक बजे भजन संध्या में कौशल्या रामावत मय दल द्वारा भजन संध्या की प्रस्तुति दी। 

आज मंगलवार को होगा समापन 

26 तारीख मंगलवार को मेले का समापन होगा। शाम को 6 बजे मेला ग्राउंड, मीरा रंग मंच स्टेज पर सांस्कृतिक प्रोग्राम का आयोजन किया जाएगा। इस दिन शाम को 6 बजे स्कूटी वितरण और प्रतिभावान स्टूडेंट्स का सम्मान किया जाएगा। रात के 9 बजे क्रेज़ी क्रेजी क्रेजी हूपर्स एंड पार्टी भी हनुमान चालीसा, शिव तांडव और डांस की प्रस्तुति दी जाएगी।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article