-->
शिक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और समर्पण को दिखाया शाहपुरा के जगदीश शुक्ला परिवार ने

शिक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और समर्पण को दिखाया शाहपुरा के जगदीश शुक्ला परिवार ने

 

शाहपुरा-पेसवानी |शिक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और समर्पण के अंर्तगत शाहपुरा तहसील के प्रतापपुरा पंचायत के शिवपुरा स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में विद्यार्थियों की सुविधा के लिए शुक्ला परिवार की ओर से नवनिर्मित कक्षा कक्ष मय बरामदा एवं स्टोर कक्ष का लोकार्पण शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों की मोजूगदी में किया गया। इससे पूर्व परिवार ने इस भवन को विभाग को समर्पित किया। समारोह मे शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक राजेंद्र कुमार शर्मा ने शुक्ला परिवार के सदस्यों का शाॅल ओढ़ा सम्मान भी किया। 

समारोह मे शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक राजेंद्र कुमार शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक भीलवाड़ा योगेश पारीक, जिला शिक्षा अधिकारी शाहपुरा रामेश्वरलाल बाल्दी, आयुर्वेद विभाग के सेवानिवृत उपनिदेशक जगदीश प्रसाद शुक्ला की मोजूदगी में आयोजित लोकार्पण समारोह में नवनिर्मित कक्षा कक्ष मय बरामदा एवं स्टोर कक्ष को शुक्ला परिवार ने विभाग को समर्पित किया। बाद में मोजूद अतिथियों ने इसका विधिवत तरीके सेपूजा अर्चना करके लोकार्पण किया। 

कार्यक्रम संयोजक इसी विद्यालय के सेवानिवृत प्रधानाध्यापक दिनेश कुमार शुक्ला ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि उनके पिता सेवानिवृत उपनिदेशक जगदीश प्रसाद शुक्ला की प्रेरणा से उनकी माता चंदादेवी शुक्ला एवं उनके भाई नरेश कुमार की स्मृति में उनके पिता की प्रेरणा से समूचे परिवार की ओर से यह निर्माण कराया गया है। इस पर लगभग 8 लाख रू की लगात आयी है। 

शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक राजेंद्र कुमार शर्मा ने इस मौके पर शुक्ला परिवार का अभिनंदन करते हुए कहा कि इसी प्रकार के भामाशाहों के सद्प्रयासों से विद्यालयों में भौतिक सुख सुविधाओं की उपलब्धता होनी ही चाहिए। राज्य सरकार की ओर से सभी संभव प्रयास करके धन स्वीकृत किया जाता है। भामाशाहों विशेषकर शिक्षा से जुड़े परिवारों द्वारा इस प्रकार का कार्य कराया जाता है तो निश्चित रूप से विद्यार्थियों के भविष्य को संवारने में सहयोग मिलेगा। उन्होंने शाहपुरा एवं भीलवाड़ा जिले में शैक्षिक उन्नयन के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वास दिया कि यहां विभाागीय सुपरवीजन की माकूल व्यवस्था होने के कारण विभाग अपने निर्धारित लक्ष्यों के अनुरूप काम कर रहा है। 

आयुर्वेद विभाग के सेवानिवृत उपनिदेशक जगदीश प्रसाद शुक्ला ने कहा कि उम्र के इस पड़ाव में समाज सेवा ही उत्कृष्ट कार्य है। उन्होंने कहा कि परिवारजनों की सहमति से यह निर्माण कार्य यहां अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों के भविष्य को संवारने में उपयोगी साबित हो, यहीं उनकी व उनके परिवार की मंशा है। 

इस मौके पर एसीबीईओ भंवरलाल बलाई, शिक्षाविद शंकरलाल जोशी, विष्णुदत्त शर्मा, उमा टेलर सहित शाहपुरा के प्रबुद्व नागरिक मौजूद रहे। राजेश कुमार व नितिन शुक्ला ने आभार जताया। 

सेवानिवृति पर की थी घोषणा---

दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि 31 मई 2023 को उनकी सेवानिवृति हुई। इस मौके पर ग्रामीणों की ओर से रखे गये विदाई समारोह में विद्यालय में कक्षा कक्ष व स्टोर के अभाव का प्रसंग सामने आया। यह मामला उनके ध्यान में पहले से ही चल रहा था। लंबे समय तक विद्यालय में रहने से लगाव हो गया था। उनके द्वारा सेवानिवृत समारोह में ही यह घोषणा कर दी थी। आज लोकार्पण किया गया।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article