-->
चित्तौड़गढ़: जिला कलक्टर ने किया उपजिला चिकित्सालय रावतभाटा का औचक निरीक्षण

चित्तौड़गढ़: जिला कलक्टर ने किया उपजिला चिकित्सालय रावतभाटा का औचक निरीक्षण



लंबित कार्यों को जल्द पूरा करने के दिए निर्देश

राष्ट्रीय आपदा प्रबन्धन बल (NDRF) के सदस्यों के साथ बैठक

चित्तौड़गढ़ कैलाश चन्द्र सेरसिया। जिला कलक्टर आलोक रंजन मंगलवार को रावतभाटा के दौरे पर रहे। उन्होंने उप जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया तथा राष्ट्रीय आपदा प्रबन्धन बल (NDRF) के सदस्यों के साथ बैठक की। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल की साफ-सफाई की व्यवस्था का जायजा लिया और साफ-सफाई को ओर बेहतर सुधार करने के निर्देश दिए। इस दौरान ट्रोमा सेन्टर में सी-आर्म मशीन लगवाने के लिए सी. एम.एच.ओ. चितौडगढ़ को दिशा निर्देश दिए। चिकित्सा विभाग के जो काम लंबित है उनको जल्द से जल्द से पुरा करने के निर्देश दिए। 

निरीक्षण के दौरान बी. सी.एम.ओ. रावतभाटा तथा उप जिला चिकित्सालय के स्टॉफ (महिला) द्वारा रात्रि व दिन की ड्यूटी होने के कारण उपजिला चिकित्सालय परिसर में पुलिस चौकी खोलने का अनुरोध किया। इस संबंध में जिला कलक्टर ने आश्वासन देते हुए त्वरित समाधान के लिए सी.एम.एच.ओ. चितौडगढ को चिकित्सालय में होम गार्ड की ड्यूटी लगवाने के दिशा निर्देश दिए है। लेबर रूम, आयुष सेन्टर का निरीक्षण भी इस दौरान भी लिया साथ ही ओर अधिक सुधार के निर्देश दिए। निरीक्षण मे 'बी.सी.एम.ओ. रावतभाटा डॉ. अनिल जाटव ने चिकित्सालय में स्टॉफ, संसाधनों की कमी होने आदि के कारण आने वाली समस्याओं के बारे में जिला कलक्टर चितौडगढ को अवगत कराया। इस संबंध में स्टॉफ / संसाधनों की कमी को दूर करने के लिए के लिए उच्च स्तर चर्चा की जाकर समाधान करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी रावतभाटा दीपक सिंह खटाना, तहसीलदार रावतभाटा कमलेश कुमार कुलदीप सहित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। 


राष्ट्रीय आपदा प्रबन्धन बल (NDRF) के सदस्यों के साथ बैठक

जिला कलक्टर ने एनडीएमए के लेफ्टिनेंट जनरल सय्यद अता हुसैन की अध्यक्षता में एन.डी.आर.एफ. के सदस्यों के साथ ऑफ साईट / ऑन साईट इमरजेन्सी (आपातकालीन) के संबंध में एन.पी.सी.आई.एल. की साईट डायरेक्टर आर.आर. साईट रावतभाटा पर बैठक हुई। बैठक में संभागीय आयुक्त कोटा प्रतिभा सिंह, आलोक रंजन, जिला कलक्टर चितौडगढ, अतिरिक्त जिला कलक्टर रावतभाटा मुकेश कुमार मीणा, साईट डायरेक्टर सुनिल गाडघिल, उपखण्ड अधिकारी रावतभाटा दीपक सिंह खटाना, तहसीलदार रावतभाटा कमलेश कुमार कुलदीप एवं एन.डी.आर.एफ. के अधिकारी उपस्थित रहें। 

बैठक में एन.डी.आर.एफ. के लिए वर्तमान में वैकल्पिक व्यवस्था के लिए अस्थाई रूप से भवन कोटा में उपलब्ध कराने, एन.डी.आर.एफ. को भूमि आवंटन के लिए कोटा में उपयुक्त भूमि का चयन करने, एन.पी.आई.सी.एल. की आपातकालीन स्थिति में इमरजेंसी प्लान तैयार करने के लिए कोटा-चितौडगढ़-निमच-मंदसौर के प्रशासन से समन्व्य स्थापित करने के संबंध में आवश्यक चर्चा की गई।

बैठक में उपखण्ड रावतभाटा में वर्तमान में अतिरिक्त जिला कलक्टर का पद सृजन होने से उपखण्ड अधिकारी के स्थान पर अतिरिक्त जिला कलक्टर को डिप्टी इन्सीडेन्ट कमाण्डर नियुक्त करने तथा आपातकालीन स्थिति में आमजन को प्रभावित क्षेत्र से सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए रूट के बारे में तथा वैकल्पित मार्गों के बारे मे चर्चा तथा इस संबंध में क्षतिग्रस्त रावतभाटा-कोटा रोड़ को जल्द से जल्द मरम्मत कराने के संबंधम में विस्तृत चर्चा की गई।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article