-->
हनुमान जयंती पर हुए छप्पन भोग और संगीतमय सुंदरकांड  के आयोजन

हनुमान जयंती पर हुए छप्पन भोग और संगीतमय सुंदरकांड के आयोजन

बिजौलियां(जगदीश सोनी)। हनुमान जयंती पर कस्बे के संकटमोचन बालाजी,हणुत बालाजी,छाईबाई के बालाजी और बनी के बालाजी में अखंड रामचरितमानस पाठ,सुंदरकांड पाठ व हनुमान चालीसा के साथ ही हवन किया गया।दिन में 12 बजे महाआरती की गई।

इस मौके पर हनुमानजी की प्रतिमाओं को सिंदूर का चोला चढ़ा कर आकर्षक श्रृंगार किया गया और मंदिरों में सजावट की गई।घरों में भी श्रद्धालुओं ने सुंदरकांड,बजरंग बाण और हनुमानाष्टक के पाठ किए।ग्राम पंचायत चौक स्थित संकटमोचन बालाजी मन्दिर पर छप्पन का आयोजन किया गया।वहीं हणुत बालाजी के यहां रात्रि में संगीतमय सुंदरकांड का पाठ हुआ।इंदिरा कॉलोनी चौराहे पर स्थित हनुमान जी का अभिषेक कर काजू-बादाम का चोला चढ़ाया और महाआरती की।  महेंद्र पंवार,अर्जुन शर्मा, दीपक राजपूत , अशोक महावर, शिवराज सिंह कानावत, अरविंद   मौजूद रहे।
ग्राम पंचायत राणा जी का गुढ़ा में धार के बालाजी में हनुमान जन्मोत्सव का आयोजन हुआ ।भाजपा महामंत्री बिट्ठल तिवारी ने बताया कि कार्यक्रम में विधायक  गोपाल खंडेलवाल के द्वारा विधायक फंड से कबूतर खाने के लिए 6 लाख रुपए की एवं स्कूल की चारदीवारी के लिए 5 लाख की घोषणा की गई।इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष मनोज जी गोधा,शिव चन्द्रवाल,मण्डल महामंत्री बिट्ठल  तिवारी,सरपंच भागीरथ भील,गोर्धन  वैष्णव,दयाशंकर  जोशी,मुकेश  गौतम,हंसराज  भाट,जगदीश भाट एवं ग्रामवासी मौजूद रहे।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article