-->
डबल इंजन सरकार के बजट से विकसित और उन्नत बनेगा राजस्थान  - मेवाड़ा

डबल इंजन सरकार के बजट से विकसित और उन्नत बनेगा राजस्थान - मेवाड़ा


 भीलवाड़ा 8 फरवरी । भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा ने  प्रदेश सरकार की ओर से उपमुख्यमंत्री, वित्तमंत्री श्रीमती दिया कुमारी जी द्वारा पेश किये गए अंतरिम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट प्रदेश के सर्वांगीण विकास में मील का पत्थर साबित होगा। 


बजट में युवाओं के लिए 70 हजार नौकरियां, पेपर लीक पर लगाम, किसानों के लिए गोपाल क्रेडिट कार्ड की शुरुआत, 5 लाख घरों में सोलर प्लांट और 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 450 रु में गैस सिलेंडर, 25 लाख घरों तक नल से जल योजना, अल्प आय वर्ग और सीमांत किसानों के बच्चों को केजी से पीजी तक निशुल्क शिक्षा, मुख्यमंत्री विश्वकर्मा पेंशन योजना , आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में 10 प्रतिशत वृद्धि, किसानों के लिए मोटे अनाज को बढ़ावा, किसान सम्मान निधि की राशि में 2000 की वृद्धि, किसानों को ड्रोन जैसी तकनीकी उपलब्ध कराने, खेलों के क्षेत्र में मिशन ओलंपिक, महिलाओं के लिए लाडो प्रोत्साहन योजना, लाडली सुरक्षा योजना, मातृ वंदन योजना का विस्तार, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना में 150 रु की वृद्धि, वरिष्ठ नागरिकों को रोडवेज में 50 प्रतिशत रियायत, दिव्यांगों के लिए विशेष योजना, लैंड टैक्स समाप्त किए जाने, मीसा बंदियों एवं लोकतंत्र स्वतंत्रता सेनानियों की पेंशन योजना,  ईआरसीपी योजना का 21 जिलों को लाभ सहित प्रदेश के सभी वर्ग और क्षेत्र के विकास के लिए यह बजट श्रेष्ठ साबित होगा। यह मजबूत, सुरक्षित और विकसित राजस्थान बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है।


जनता की सरकार द्वारा जनता को समर्पित इस सर्वस्पर्शी, सर्व समावेशी बजट के लिए मैं देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एवं माननीय मुख्यमंत्री श्री भजन लाल जी शर्मा, उपमुख्यमंत्री एवं वित्तमंत्री श्रीमती दिया कुमारी जी का आभार व्यक्त करता हूं।

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article